Breaking News

राष्ट्रपति कार्यक्रम के दौरान सुरक्षा व्यवस्था का पूरा रखा जाए ख्याल, यातायात व्यवस्था देर तक ना किया जाए प्रभावित : मुख्य सचिव

गोरखपुर। महामहिम राष्ट्रपति के 28 अगस्त को पिपरी भटहट में आयुष विश्वविद्यालय के शिलान्यास व सोनबरसा बाजार में श्री गुरु गोरक्षनाथ आयुर्वेद विश्वविद्यालय का उद्घाटन महामहिम राष्ट्रपति के कर कमलों द्वारा किया जाएगा राष्ट्रपति के कार्यक्रम के दौरान किसी भी प्रकार की सुरक्षा एवं अन्य व्यवस्थाओं में किसी प्रकार की कमी ना रह जाए लखनऊ से लगाए गोरखपुर तक के आला अधिकारी दिन-रात एक कर राष्ट्रपति के कार्यक्रमों की तैयारियों में लगे हुए हैं।

आज लखनऊ से मुख्य सचिव आर के तिवारी व अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी लखनऊ से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कर गोरखपुर एनआईसी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग हाल में एडीजी जोन अखिल कुमार सीडीओ इंद्रजीत सिंह अपर आयुक्त अजय कांत सैनी पुलिस अधीक्षक अपराध डॉ. महेंद्र पाल सिंह सीएमओ डॉ. सुधाकर पांडेय आरटीओ अनिता सिंह सहित संबंधित अधिकारियों से कहा कि महामहिम राष्ट्रपति भारत सरकार व राज्यपाल महोदया उत्तर प्रदेश के 28 अगस्त को गोरखपुर में शिलान्यास व लोकार्पण कार्यक्रम को सकुशल व्यवस्थित बनाने के लिए संबंधित अधिकारी लग जाए जो भी कमियां दिखाई दे रही हैं उसे दुरुस्त कर लिया जाए।

निमंत्रण पत्र व शिलान्यास और लोकार्पण शिलापट्ट पर सही तरीके से हिंदी और इंग्लिश में सही स्थानों पर नाम अंकित होना चाहिए। कहीं किसी प्रकार की त्रुटि नहीं होना चाहिए इसका संबंधित अधिकारीगण पूरा ख्याल रखते हुए निमंत्रण पत्र व शिलापट्ट तैयार कराएं साथ में ही सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद रहना चाहिए महामहिम के आगमन और प्रस्थान के दौरान ट्रैफिक व्यवस्था सुचारू रूप से संचालित करने के लिए कुछ क्षणों के लिए ही यातायात संचालन बाधित किया जाए।

जिससे आम जनमानस को किसी भी प्रकार का आवागमन में व्यवधान ना हो सके इसका संबंधित अधिकारीगण पूर्ण रुप से पालन करेंगे महामहिम का कार्यक्रम पूर्व निर्धारित समय के अनुरूप निर्धारित है उसका ध्यान रखते हुए समय के 5 मिनट पहले व 5 मिनट बाद तक ही आम जनमानस को ध्यान में रखते हुए यातायात संचालन को प्रभावित किया जाए और सुरक्षा का पूरा ख्याल रखा जाए यातायात प्रभावित के दौरान किसी भी हालत में किसी भी व्यक्ति को आने-जाने की इजाजत नहीं दी जाएगी इसका संबंधित अधिकारी पूर्ण रुप से पालन करायेगे।

रिपोर्ट-रंजीत जायसवाल

About Samar Saleel

Check Also

छात्रों को निःशुल्क इंडस्ट्री ट्रेनिंग के लिए अविवि व वेकनो टेक्नोलाॅजी के बीच अनुबंध

• सोशल मीडिया सहित अन्य प्लेटफार्म क्लाउड कंप्यूटिंग स्टोरेज से संचालितः गौरव सक्सेना अयोध्या। डाॅ ...