Breaking News

ED ने बड़े हवाला रैकेट का किया पर्दाफाश, चीन के दो नागरिक दिल्ली से गिरफ्तार

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने कार्रवाई करते हुए चीनी नागरिक चार्ली पेंग और उसके सहयोगी कार्टर ली को गिरफ्तार किया है. ईडी की ओर से इनकी मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तारी की गई है. इसके साथ ही दोनों को ईडी की ओर से विशेष कोर्ट में पेश किया गया. फिलहाल दोनों को 14 दिन की ईडी रिमांड पर भेजा गया है.

इसके पहले आयकर विभाग और प्रवर्तन निदेशालय ने दोनों चीनी नागरिकों के यहां छापेमारी की थी. वहीं दिल्ली पुलिस ने चार्ली के खिलाफ कई आपराधिक धाराओं के तहत मुकदमा भी दर्ज किया था. जानकारी के मुताबिक गिरफ्तार किए गए दोनों लोग चीन के नागरिक हैं और दिल्ली में रहकर एक बड़ा हवाला रैकेट चला रहे थे.

ईडी कर रही जांच

चार्ली के खिलाफ ईडी की ओर से पिछले साल अगस्त के महीने में केस दर्ज किया गया था. इसके बाद ईडी ने चार्ली के सभी संदिग्ध लेनदेन की जांच शुरू की थी. वहीं जांच में सामने आया कि चार्ली हवाला रैकेट के साथ ही धर्म गुरु दलाई लामा की जासूस भी कर रहा था.

फर्जी कंपनियां

सूत्रों का कहना है कि इन्होंने हवाला रैकेट के चलते भारत सरकार को बड़ा राजस्व नुकसान पहुंचाया है. ये लोग चीन की कंपनियों के लिए हवाला रैकेट चला रहे थे. चार्ली की ओर से फर्जी कंपनियां बनाकर हवाला रैकेट चलाया जा रहा था. फर्जी कंपनियां बनाकर पैसे का लेनदेन किया जा रहा था.

About Ankit Singh

Check Also

सभी मुस्लिमों को ओबीसी वर्ग में शामिल करने पर कर्नाटक सरकार के जवाब से संतुष्ट नहीं एनसीबीसी, भेजेगा समन

बंगलूरू :  कर्नाटक में पूरे मुस्लिम समुदाय को आरक्षण का लाभ देने के लिए ओबीसी ...