Breaking News

अतीक अहमद पर ED लेगा बड़ा एक्शन, कुर्क होगी अवैध चल-अचल संपत्ति

अहमदाबाद जेल में कैद पूर्व सांसद अतीक अहमद पर अब प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने शिकंजा कसा है। अतीक अहमद के खिलाफ धन शोधन का केस दर्ज किया गया है। पुलिस रिकॉर्ड में लंबित मामलों को आधार बनाते हुए ED ने यह एक्शन लिया है। ED की प्रयागराज विंग ने गुरुवार को माफिया अतीक अहमद के खिलाफ मनी लॉड्रिंग का केस दर्ज किया है।

पुलिस रिकार्ड में अतीक के खिलाफ लगभग 195 केस लंबित हैं। इनको आधार बनाते हुए प्रवर्तन निदेशालय ने पूर्व सांसद पर शिकंजा कसा है। सूत्रों द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, अतीक, उसके परिवार वालों व सगे-संबधियों के अलावा गुर्गों के नाम पर देश व विदेश में भी बड़े पैमाने पर अवैध चल-अचल संपत्ति है। इन सभी का पता लगाकर ईडी कुर्की की कार्रवाई करने वाला है।

इसके साथ ही पुलिस ने जिन मामलों में अतीक के खिलाफ आरोपपत्र दायर किया है, उनका ब्योरा मांगा जाएगा। साथ ही जिन मामलों में जांच चल रही है, उनकी केस डायरी को भी ईडी की तरफ से मांगी जाएगी। सूत्रों ने बताया है कि अतीक की चल-अचल संपत्तियों को कुर्क करने के बाद उसके खिलाफ क्रिमिनल ट्रायल चलाया जाएगा। सूत्रों के मुताबिक, ईडी के रडार पर अभी और माफिया हैं। पूर्वांचल में माफियाओं पर शिकंजा कसने के लिए ED आगे और बाहुबलियों के खिलाफ सख्त एक्शन लेगा।

About Aditya Jaiswal

Check Also

विश्वनाथ मंदिर में अब नहीं होगी मन्नत की हौद भराई, 580 लीटर दूध से भरा जाता था अरघा

श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में अब हौद भराई पूजा पर रोक लगा दी गई है। ...