Breaking News

यूपीडब्लूजेयू लखीमपुर जिले के सदस्यों को परिचय पत्र जारी, टीबी सिंह ने उठाया पेंशन व चिकित्सा का मुद्दा

लखीमपुर। यूपी वर्किंग जर्नलिस्ट यूनियन (यूपीडब्लूजेयू) अध्यक्ष टीबी सिंह ने जिले में कार्यरत पत्रकारों को राजधानी की तर्ज पर चिकित्सा कार्ड जारी किए जाने की और गैर मान्यता प्राप्त जिले के पत्रकारों को भी पेंशन से आच्छादित किए जाने की मांग की है।

सामने से ऐसा दिखेगा राम मंदिर, ट्रस्ट ने जारी की फ्रंट लुक की तस्वीर

संगठन सदस्यों को परिचय पत्र वितरण करने लखीमपुर खीरी पहुंचे टीबी सिंह ने कहा कि जिलों में कार्यरत साप्ताहिक, पाक्षिक एवं मासिक समाचार पत्रों को जिला सूचना कार्यालय द्वारा परिचय पत्र जारी करने का काम बंद हो गया है जिसे फिर से शुरू करने का अनुरोध प्रदेश सरकार से किया जाएगा। उन्होंने कहा कि चिकित्सा सुविधा की आवश्यकता जिलों में कार्यरत गैर मान्यता प्राप्त पत्रकारों को सबसे अधिक है और उन्हें भी इसका लाभ दिया जाना चाहिए।

यूपीडब्लूजेयू लखीमपुर जिले के सदस्यों को परिचय पत्र जारी, टीबी सिंह ने उठाया पेंशन व चिकित्सा का मुद्दा

लखीमपुर नगर पालिका सभागार में आयोजित परिचय पत्र वितरण कार्यक्रम में बोलते हुए इंडियन फेडरेशन आफ वर्किंग जर्नलिस्ट (आईएफडब्लूजे) राष्ट्रीय सचिव सिद्धार्थ कलहंस ने कहा कि यूपी सरकार की ओर से प्रस्तावित पत्रकार पेंशन योजना में जिलों के गैर मान्यता प्राप्त पत्रकारों को शामिल किया जाना चाहिए। यूपीडब्लूजेयू प्रदेश संगठन सचिव अजय त्रिवेदी ने कहा कि जिस तरह से मीडिया का विस्तार हुआ है उसी अनुपात में जिलों में मान्यता प्राप्त पत्रकारों की संख्या भी बढ़ाई जानी चाहिए।

…जब गुरू गोविंद सिंह जी के चारों साहिबजादों को क्रूर आतताईयों ने उतारा मौत के घाट

परिचय पत्र वितरण समारोह में बोलते हुए लखीमपुर खीरी यूपीडब्लूजेयू अध्यक्ष कुलदीप पाहवा ने कहा कि पत्रकारों को सामाजिक सुरक्षा की आवश्यकता है जिसके लिए पेंशन और चिकित्सा कार्ड जारी किए जाने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि बीते दो सालों से यूपीडब्लूजेयू अध्यक्ष लगातार प्रदेश के विभिन्न जिलों का दौरा कर पत्रकारों की समस्याओं के लिए संघर्ष कर रहे हैं। कुलदीप पाहवा ने यूपीडब्लूजेयू की प्रदेश कार्यसमिति की बैठक इसी वर्ष दुधवा में कराए जाने का प्रस्ताव रखा जिसे सर्वसम्मति से पारित किया गया।

परिचय पत्र वितरण कार्यक्रम में लखीमपुर यूपीडब्लूजेयू के जिला अध्यक्ष कुलदीप पाहवा, जिला महामंत्री सुबोध शुक्ला, शबाब खान, शकील अहमद, रितेश भसीन, चंद्रशेखर शुक्ला, आनन्द शुक्ला, संजय गुप्ता, रमेश चन्द्र मिश्रा, सुरेश चंद्र मिश्र, मोहम्मद साजिद, इलियास चिश्ती, बीके सिंह, मोहम्मद रहीम, सुनीत राठौर, आकाश सैनी, सौरभ मिश्र आदि पत्रकार बड़ी संख्या में उपस्थित रहे।

About Samar Saleel

Check Also

कैम्पा कोला का नया कैंपेन लॉन्च, कोका कोला और पेप्सी को मिलेगी कड़ी टक्कर

• गर्मियों में कोक और पेप्सी को टक्कर देनें को तैयार है रिलायंस का कैम्पा ...