Breaking News

ईडीसी ने सचिन वर्मा को कंपनी का डायरेक्टर बनाया

चौरी चौरा/गोरखपुर। शहीद नगर चौरी चौरा के नगर पंचायत मुंडेरा बाजार निवासी एवम काशी हिन्दू विश्विद्यालय के पूर्व छात्र सचिन गौरी वर्मा को भारत सरकार के स्टार्ट अप इंडिया में चयनित ईडीसी नामक कंपनी का को-फाउंडर एव डायरेक्टर बनाया गया। इस कंपनी का ऑफिस काशी हिन्दू विश्विद्यालय में स्थित है।

यह कंपनी शिक्षा के क्षेत्र में कार्य करेगी जिसमें मुख्य रुप से स्टार्टअप को बढ़ावा देना, गांव के बच्चों को नि:शुल्क व्यवसाय एवं स्टार्टअप के बारे में जागरूक करना है। यह कंपनी भारतीय कंपनी अधिनियम 2013 के अंतर्गत मिनिस्ट्री आफ कॉरपोरेट अफेयर्स में रजिस्टर्ड है इस कंपनी का पहला ऑफिस शहीद नगर चौरी चौरा में शहीद स्मारक रोड पर खोला गया है। इस कंपनी के गोरखपुर के रीजनल को-ऑर्डिनेटर विश्वजीत जायसवाल को बनाया गया है।

विश्वजीत जायसवाल ने बताया कि यह पूरे क्षेत्र के लिए बड़े ही गर्व का विषय है कि यहां के बच्चों के लिए अब व्यवसायिक शिक्षा हेतु दिल्ली एवं वाराणसी की टीम यहां पर आने वाले दिनों में कार्य करेगी। इस कंपनी का मुख्य उद्देश्य काशी हिंदू विश्वविद्यालय के संस्थापक महामना पंडित मदन मोहन मालवीय जी के नाम पर एक ऐसा ट्रेनिंग सेंटर खोलना है जिसमें बच्चों को नि:शुल्क व्यवसायिक शिक्षा एवं स्टार्टअप के बारे में पढ़ाया जाएगा। इस कंपनी के द्वारा बड़े स्तर पर लोगों को जुड़ने के लिए एक कैंपेन भी चलाया जा रहा है।

रिपोर्ट-रंजीत जायसवाल

About Aditya Jaiswal

Check Also

संजय सिंह बोले- पीएम मोदी को सिर्फ अपने दोस्तों की चिंता, देश को नीलाम कर रहे हैं प्रधानमंत्री

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने एक बार फिर प्रधनामंत्री नरेंद्र मोदी ...