Breaking News

डिजिटल पैसे निकालने का तरीका होगा और आसान, एसबीआई लॉन्च करने जा रही यह एप

देश का सबसे बड़ा बैंक एसबीआई ग्राहकों की सहूलियत के लिए नए-नए तरीके लॉन्च करता रहता है। मॉडल जमाने में लोग ऑनलाइन पेमेंट पर ज्यादा विश्वास कर रहे हैं, जिससे कई फायदे होते हैं। बैंक जाने की झंझट खत्म हो जाती है और समय बच जाता है। घर बैठे ही एक दूसरे के खाते में पैसे ट्रांसफर कर लेते हैं। डिजिटल पेमेंट को और सरल करने के लिए एसबीआई एक और एप की लॉन्चिंग करने जा रही है।

कारोबारियों को कम लागत वाली डिजिटल पेमेंट इंफ्रास्ट्रक्चर उपलब्ध कराने के लिए योनो मर्चेंट ऐप (YONO Merchant App) पेश करने वाली है। बैंक ने शनिवार को इसकी जानकारी लोगों को दे दी है। एसबीआई ने एक बयान में कहा कि योनो मर्चेंट ऐप देश में कारोबारियों के डिजिटलीकरण को बढ़ावा देगा।

बैंक ने कहा, ”एसबीआई की योजना देश के लाखों व्यापारियों को मोबाइल आधारित डिजिटल भुगतान स्वीकार करने में योग्य बनाने को लेकर कम लागत वाली संरचना बहाल करने की है। इसके तहत अगले दो साल में देश भर में खुदरा व उपक्रम खंडों में दो करोड़ संभावित उपभोक्ताओं को लक्ष्य किया जायेगा।

बैंक ने कहा कि यह उत्तर-पूर्वी शहरों समेत टियर तीन और चार शहरों में डिजिटल पेमेंट की इंफ्रास्ट्रक्चर का विस्तार करने में मददगार होगा। योनो मर्चेंट ऐप एक सॉफ्ट पीओएस सॉल्यूशन के रूप में कार्य करेगा. इसके लिए उसने ग्लोबल पेमेंट टेक्नोलॉजी दिग्गज वीजा के साथ पार्टनरशिप की है।

एसबीआई के चेयरमैन दिनेश कुमार खारा ने कहा, ”एसबीआई पेमेंट्स द्वारा योनो मर्चेंट ऐप के लॉन्च की घोषणा करने में बहुत खुशी हो रही है। बैंक ने तीन साल पहले योनो प्लेटफॉर्म लॉन्च किया था। योनो के 35.8 मिलियन पंजीकृत यूजर्स हैं. योनो मर्चेंट इस प्लेटफॉर्म का एक विस्तार है।

About Ankit Singh

Check Also

चार दिन की गिरावट के बाद बाजार ने की वापसी; सेंसेक्स 599 अंक चढ़ा, निफ्टी 22100 के पार

घरेलू शेयर बाजार में चार दिनों की गिरावट के बाद हफ्ते के आखिरी कारोबारी हरियाली ...