Breaking News

तमिलनाडु के शिक्षाविदों ने योगी सरकार को दिये 10 में से 10 अंक

• काशी तमिल संगमम में पहुंचा तमिल शिक्षाविदों का दल

• यूपी के विकास को बताया अभूतपूर्व, योगी सरकार के गुड गवर्नेंस से हुए प्रभावित

• तमिल शिक्षाविदों ने कहा योगी देश में सबसे ज़्यादा नंबर हासिल करने वाले सीएम

• सीएम योगी आदित्यनाथ को अन्य प्रदेशों के लिए बताया रोल मॉडल

वाराणसी। काशी तमिल संगमम में तमिलनाडु से आए शिक्षकों के समूह ने उत्तर प्रदेश के विकास समेत अन्य कार्यों की ‘कॉपी’ को जांचा और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गवर्नेंस को ज्यादातर ने 10 में से 10 नंबर दिए। वहीं कुछ शिक्षकों ने योगी सरकार को 10 में से 9 नंबर भी दिये, जबकि कुछ ने कहा कि सीएम योगी के काम को नम्बरों में नहीं आंका जा सकता है।

तमिलनाडु से आए मेहमानों ने यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को अन्य प्रदेशों के लिए #रोलमॉडल बताया। वाराणसी में चल रहे एक माह के काशी तमिल संगमम में 200 से अधिक शिक्षकों के ग्रुप ने वाराणसी, प्रयागराज और अयोध्या का भ्रमण किया।

यूपी में गुड गवर्नेंस है

चेन्नई प्रेसीडेंसी कॉलेज के प्रोफ़ेसर डॉ डी सुब्बैया ने कहा उत्तर प्रदेश में गुड गवर्नेंस है। योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश के लिए बहुत कुछ किया है और कर रहे हें। योगी आदित्यनाथ के काम को दूसरे प्रदेशों को रोल मॉडल के तौर पर लेना चाहिए। वी कृष्णमूर्ति ने कहा कि योगी आदित्यनाथ उत्तर प्रदेश में बहुत ही अच्छा काम कर रहे हैं। अन्य प्रदेशों के सीएम की तुलना में उनको 10 में से 10 नंबर दिया जा सकता है। अन्नामलाई विश्विद्यालय से आए बाबू ने कहा कि एक भारत श्रेष्ठ भारत की सोच बहुत अच्छी है। कार्यक्रम को सराहते हुए बाबू ने कहा कि योगी जी के कामों के लिए उनको 10 से 10 देना चाहिए।

जनसंख्या ज्यादा फिर भी लॉ एंड ऑर्डर पर हुआ है बहुत काम

इंजीनियरिंग कॉलेज के असिसटेंट प्रोफेसर मरियप्पन ने कि बताया कि उत्तर प्रदेश की जनसँख्या अधिक होने के बावजूद यहां #कानून_व्यवस्था पर योगी आदित्यनाथ ने बहुत अच्छा काम किया है। योगी पूरे प्रदेश के लोगों को एक परिवार की तरह देखते हैं। उन्होंने कहा योगी आदित्यनाथ को नम्बरों से आंका जाए तो देश में सबसे ज़्यादा नंबर हासिल करने वाले मुख्यमंत्री होंगे फिर भी उनको 10 में से 9 नंबर दूंगा, क्योंकि और बेहतर करने की गुंजाइश हमेशा बनी रहती है।

बाजरा : पोषण का पावर हाउस

गुंडे बदमाश गायब हो गये, योगी का काम नंबरों से परे

डी मुर्गानम कहते हैं कि योगी के मुख्यमंत्री बनने पर गुंडों ने अपने हथियार रख दिए और अपनी जिंदगी बचाने के लिए अन्य काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा योगी के बुलडोजर ने यूपी की कानून व्यवस्था को सुधारने में काफी अहम प्रभाव डाला है। उत्तर प्रदेश की कानून व्यवस्था बहुत मजबूत हुई है। इसके लिए योगी आदित्यनाथ को 10 में से 10 नंबर देते हैं। कोयंबटूर के एक विश्विद्यालय से जीव विज्ञान की असिस्टेंट प्रोफ़ेसर डॉ. पी भारती ने कहा कि उत्तर प्रदेश विकसित व व्यवस्थित हो रहा है।

हम लोग यहां बहुत अध्यात्मिक महसूस कर रहे हैं। योगी जी के गुड गवर्नेस के लिए उनको 10 में से 9 देना चाहिए। चेन्नई के श्री वेंकेटेस्वर ग्रुप ऑफ स्कूल के लैंग्वेज एक्सपर्ट एम शिवकुमार ने बोला कि उत्तर के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को किसी नंबर में नहीं बांधा जा सकता उनका काम नम्बरों से परे है।

हमारा ध्यान परिवार की तरह रखा, 200 परसेंट बदल गया यूपी

तमिलनाडु के जोलारपट्टी के श्री कलाइमंगल कॉलेज ऑफ़ एजुकेशन की असिस्टेंट प्रोफ़ेसर निर्मला ने काशी तमिल संगमम के आयोजन को अच्छा बताया। कहा कि सरकार के अधिकारी और नेताओं ने सभी तमिल मेहमानों का ख्याल एक परिवार की तरह रखा। चेन्नई से आई आरती ने कहा अभी वो योगी सरकार के कार्यों को 9 नंबर देती हैं, लेकिन जिस तरह से उत्तर प्रदेश में काम हो रहा है वे अगली बार आएंगी तो 10 नंबर जरूर देंगी। तमिलनाडु कांचीपुरम से आये असिस्टेंट प्रोफेसर बी बालाजी ने कहा यूपी में 200 प्रतिशत बदलाव आया है। योगी और मोदी का साथ और योगी जी के दोबारा मुख्यमंत्री बनने के बाद उत्तर प्रदेश बहुत अच्छा हो गया है।

16 दिसंबर तक काशी में चलेगा तमिल संगमम

17 नवंबर से शुरू हुए काशी तमिल संगमम का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 19 नवंबर को किया था। जो 16 दिसम्बर तक चलेगा। एक माह तक चलने वाले इस संगमम में तमिलनाडु के अलग अलग विधा के 12 ग्रुप शमिल हो रहे हैं। ये ग्रुप काशी, प्रयागराज और अयोध्या भ्रमण के साथ ही काशी में अपनी विधा के लोगो से जुड़ रहा है। साथ ही यहां संस्कृति, कला, खानपान का संगम भी हो रहा है।

रिपोर्ट-संजय गुप्ता

About Samar Saleel

Check Also

नेग्लेक्टेड ट्रॉपिकल डिजीज डे: समुदाय में जागरूकता लाएं, उपेक्षित बीमारियों पर काबू पाएं

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें • इन बीमारियों के उन्मूलन के प्रति विश्व ...