Breaking News

भाषा विश्वविद्यालय के आठ छात्रो का निःशुल्क ट्रेनिंग में चयन

लखनऊ। ख्वाजा मुईनुद्दीन चिश्ती भाषा विश्वविद्यालय के अभियांत्रिकी एवं प्रोद्योगिकी संकाय के कंप्यूटर साइंस एवं ए.आई. और एम.एल. के आठ छात्रों का ब्लूबुक कंपनी के ईएसडी इंटर्नशिप प्रोग्राम में निशुल्क ट्रेनिंग के लिए चयन हुआ है। बीटेक कंप्यूटर साइंस के तनिष्क गुप्ता, मो. फैसल, दानिश खान, अनन्य रमन, मो. साहिल, मो. ओवैस, मो. कुमैल और आनंद प्रधान ने ब्लू बुक कंपनी द्वारा आयोजित बेसिक और एडवांस ट्रेनिंग मैं हिस्सा लिया था, जिसमें अच्छा प्रदर्शन होने के कारण अब उनका चयन ईएसडी इंटर्नशिप प्रोग्राम में हुआ है।

इन छात्रों को ईएसडी ट्रेनिंग के दौरान 6000 से 12000 रुपये तक की स्कॉलरशिप मिलेगी। इस ट्रेनिंग के लिए छात्रों को कंपनी की ओर से लैपटॉप भी दिए गए हैं जिन्हें आज विश्वविद्यालय कुलपति प्रो एन.बी. सिंह ने अपने हाथों से वितरीत किया। प्रो सिंह कहा कि यह विश्वविद्यालय एवं चयनित विद्यार्थियों के लिए गर्व का विषय है।

भाषा विश्विद्यालय में मनाया गया राष्ट्रीय गणित दिवस

ईएसडी प्रोग्राम के मैनेजर बी.जी. मिश्रा ने छात्रों के उज्जवल भविष्य के लिये कामना की। अभियांत्रिकी एवं प्रोद्योगिकी संकाय के निदेशक प्रो एसके त्रिवेदी ने भी छात्रों के उज्जवल भविष्य के लिए कामना की एवं इस कार्य को संपादित कराने के लिए डॉ. सुमन कुमार मिश्रा, शान ए फातिमा, तस्लीम जमाल और साइमा अलीम के साथ -साथ अभियांत्रिकी एवं प्रोद्योगिकी संकाय के सभी शिक्षकों की सराहना की एवं यह भी कहा कि यह संकाय के लिए मील का पत्थर सबित होगा।

About Samar Saleel

Check Also

अरविंद केजरीवाल की बढ़ी न्यायिक हिरासत, सात मई को होगी अगली सुनवाई

दिल्ली शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में अरविंद केजरीवाल की न्यायिक हिरासत सात ...