Breaking News

चेहरे के अनचाहे बालों से छुटकारा पाना है तो जरुर अपनाए ये ब्यूटी ट्रीटमेंट

चेहरे को चमकदार और निखरा हुआ पाना चाहते हैं लेकिन रूखी और दाग-धब्बे वाली त्वचा इस सपने को पूरा नहीं होने देती है। तो दादी मां का आजमाया हुआ दही, हल्दी के नुस्खे काम आएगा। दरअसल, इस मौसम में चलने वाली रूखी हवाएं त्वचा को बेजान और रूखा बना देती हैं। ऐसे में हमें जरूरत होती है त्वचा के लिए नमी की। तो आगे की स्लाइड में जानिए दही और हल्दी के इस्तेमाल का तरीका।

केवल चेहरे का रूखापन ही नहीं बल्कि गर्मियों में धूप से होने वाले टैन को भी ये नुस्खा खत्म कर देगा। इसके साथ ही इसके इस्तेमाल से चेहरे के अनचाहे बालों को भी दूर किया जा सकता है।

कटोरी में एक बड़ा चम्मच दही लें और इसमें एक चुटकी हल्दी मिला लें। साथ ही आधा चम्मच शहद भी मिला लें। आप चाहें तो इस मिश्रण में एक चम्मच मसूर की दाल का पाउडर भी मिला सकते हैं। अब इन सारी चीजों को अच्छे से मिलाकर पेस्ट बना लें।

चेहरे को फेसवॉश से साफ करने के बाद इस पेस्ट को चेहरे पर लगा लीजिए। इस लेप को लगाने के बाद 2-3 मिनट चेहरे पर हल्के हाथों से मसाज करें। उसके बाद इस लेप को सूखने के लिए छोड़ दीजिए। जब यह पूरी तरह से सूख जाए तो ठंडे पानी से अपना चेहरा धो लीजिए। आपको एक बार यह लेप लगाने के बाद चेहरे में फर्क साफ नजर आएगा। चेहरे पर ग्लो बढ़ जाएगा और आपकी त्वचा बेदाग और खिली-खिली नजर आने लगेगी।

About News Room lko

Check Also

बैठते-झुकते समय रहता है कमर में दर्द तो करें ये तीन योगासन, मिलेगी राहत

अक्सर जीवनशैली में गड़बड़ी, खानपान में पौष्टिकता की कमी और गलत पोस्चर के कारण शरीर ...