Breaking News

कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव आगे बढ़ा, CWC की बैठक में लिया गया फैसला

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने हाल ही में पांच राज्यों के चुनाव में कांग्रेस के ख़राब प्रदर्शन की समीक्षा के लिए आज कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक बुलाई थी। बैठक में पार्टी के नए अध्यक्ष के चुनाव को लेकर भी चर्चा हुई। देश में व्याप्त कोरोना महामारी को देखते हुए कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव टाल दिया गया है।

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने सोमवार को यहां पिछले दिनों हुए पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव परिणामों पर चर्चा के लिए बुलाई गई पार्टी की सर्वोच्च नीति निर्धारक संस्था कांग्रेस कार्य समिति की बैठक में बोलते हुए कहा कि इन चुनावों के परिणाम पार्टी के लिए बेहद निराशाजनक रहे हैं और इन नतीजों से सबक लेते हुए ठोस रणनीति अपनाकर पार्टी में सुधार लाना होगा।

कांग्रेस अध्यक्ष ने पार्टी संगठन के चुनाव को लेकर भी बैठक में चर्चा की और कहा कि पार्टी ने संगठनात्मक चुनाव का कार्यक्रम तय कर लिया है। इस मुद्दे पर बोलते हुए उन्होंने कहा, “जब हम गत 22 जनवरी को मिले थे तो हमने फैसला किया था कि कांग्रेस के अध्यक्ष का चुनाव जून के मध्य तक पूरा हो जाएगा।”

उन्होंने विधानसभा चुनावों में करारी हार पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि इन चुनाव नतीज़ों को निराशाजनक कहना पर्याप्त नहीं है। हमें असलियत समझ कर वास्तविकता का सामना करते हुए तथ्यों को सही ढंग से देखना होगा और वस्तु स्थिति से सबक लेते हुए पार्टी में सुधार लाने के कदम उठाने होंगे।

बता दें कि 2019 के आम चुनाव में कांग्रेस की हार के बाद राहुल गांधी ने अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था। तब से पार्टी अध्यक्ष का पद खाली चल रहा था। इस दौरान, उन्हें कई बार मानने की कोशिश की गई, लेकिन वह अध्यक्ष पद पर बने रहने के लिए तैयार नहीं हुए। जिसके बाद सोनिया गांधी को पार्टी अंतरिम अध्यक्ष बनाया गया।

About Samar Saleel

Check Also

श्रीलंका की जेल से रिहा हुए 5 भारतीय मछुआरे

चेन्नई। श्रीलंका नौसेना द्वारा हिरासत में लिए गए 5 भारतीय मछुआरों को बुधवार को भारत ...