Breaking News

अमेरिका में बढ़ी चुनावी सरगर्मी, पूर्व अभिनेत्री ने ट्रंप पर लगाया यौन उत्पीडऩ का आरोप

अमेरिका में 3 नवंबर को होने वाले राष्ट्रपति चुनाव से पहले सरगर्मी बढ़ चुकी है. राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर कई तरह के आरोप लगते रहते हैं. अब ठीक चुनाव से पहले मशहूर अभिनेत्री और पूर्व मॉडल ने डोनाल्ड ट्रंप पर यौन उत्पीडऩ के आरोप लगाए हैं. एमी डोरिस ने आरोप लगाया है कि 23 साल पहले ओपन टेनिस चैंपियनशिप के दौरान ट्रंप ने उनके साथ जबरदस्ती की थी. अमेरिका का राष्ट्रपति बनते ही डोनाल्ड ट्रंप की एक ऑडियो क्लिप वायरल हुई थी, जिसमें वह एक टीवी एंकर को लेकर कमेंट कर रहे थे. इसके बाद कई और महिलाएं सामने आईं, जिन्होंने ट्रंप पर ऐसे आरोप लगाए.

इसी कड़ी में अब मशहूर अभिनेत्री और पूर्व मॉडल एमी डोरिस ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर न्यूयार्क में 1997 में यूएस ओपन टेनिस टूर्नामेंट के दौरान उसके साथ यौन उत्पीडऩ करने का आरोप लगाया है. डेरिस ने लंदन स्थित समाचार पत्र को गुरुवार को दिए एक साक्षात्कार में कहा कि वह पांच सितंबर 1997 को इस टूर्नामेंट को देखने के लिए न्यूयार्क गई थी और उस समय उसकी आयु मात्र 24 वर्ष थी.

डोरिस ने प्रमाण के तौर पर उस कार्यक्रम की टिकटों और फोटो की प्रतियां समाचार पत्र को उपलब्ध कराई हैं जिनमें वह ट्रंप के आगे खड़ी हैं. उस समय ट्रंप एक नामी कारोबारी थे. डोरिस का कहना है कि उस वक्त उनके बॉयफ्रेंड रहे जेसन बिन ने उन्हें ट्रंप से मिलाया था. डोरिस ने आरोप लगाया कि मैच के दौरान वीआईपी बॉक्स में ट्रंप ने उन्हें जबरन किस किया और बहुत मजबूती से जकड़ लिया. उन्होंने कहा कि जब वह ट्रंप को हटाने की कोशिश करने लगीं तो उन्होंने पकड़ और मजबूत कर ली. ट्रंप ने एमी को किस किया जिस पर उन्होंने ट्रंप की जीभ काट ली.

डोरिस की इस समय दो बेटियां हैं, उसका कहना है कि अब मेरी बेटियों की उम्र 13 साल हो गई है और मैं उन्हें यह बताना चाहती हूं कि अपने साथ किसी को भी ऐसा कार्य करने की अनुमति नहीं दो जिस कार्य को आप पसंद नहीं करते हो. मैं अब अपनी बेटियों की रोल मॉडल बनना चाहूंगी और उन्हें यह बताना चाहती हूं कि मैंने इस मामले में चुप्पी नहीं साधी थी और मैं ऐसे व्यक्ति के खिलाफ खड़ी हुई थी जिसने मेरे साथ वह काम किया था जो मुझे ही स्वीकार्य नहीं था.

ट्रंप ने हालांकि इन आरोपों को निराधार बताया है और ऐसे आरोप लगाने वाली महिलाओं के खिलाफ कानूनी कारज़्वाई का संकल्प लिया है. हालांकि डोनाल्ड ट्रंप के वकील ने पूर्व मॉडल के इन आरोपों को गलत बताया है.

ट्रंप के वकीलों ने कहा है कि पूर्व मॉडल के बयान भरोसे के लायक नहीं हैं और अगर उनके साथ कुछ गलत हुआ था, तो इसके कई गवाह होने चाहिए. वकीलों ने साफ किया कि अमेरिका के 3 नवंबर को होने वाले राष्ट्रपति चुनाव से पहले यह राजनीति से प्रेरित आरोप भी हो सकते हैं.

About Aditya Jaiswal

Check Also

ईरान की वायु-रक्षा प्रणाली ने मार गिराईं इस्राइली मिसाइलें? ड्रोंस भी किए तबाह; 10 बिंदुओं में जानें

बीते दिनों ईरान ने इस्राइल पर मिसाइलों और ड्रोंस से हमला किया था। अब खबर ...