Breaking News

यूपी में मात्र 10 रुपये में मिलेगा बिजली कनेक्शन, जानिए कैसे…

यूपी की राज्य सरकार घर-घर बिजली पहुंचाने के लिए झटपट बिजली कनेक्शन योजना चलाती है। जिसके तहत केवल 10 रुपये में बिजली का कनेक्शन मिल जाएगा। हालांकि इस योजना की अच्छी बात ये है कि इसके लिए किसी सरकारी विभाग या अधिकारी के यहां चक्कर लगाने की जरुरत नहीं है। आप घर बैठे इस योजना के लिए अप्लाई कर सकते हैं। इसके अलावा अपने बिजली से संबंधित समस्याएं भी ऑनलाइन रजिस्टर्ड करा सकते हैं।

नरेंद्र मोदी के नौ साल बेमिसाल : भूपेंद्र सिंह चौधरी

यूपी में मात्र 10 रुपये में मिलेगा बिजली कनेक्शन

इस योजना के संबंधित कुछ आवश्यक शर्ते भी हैं जैसे बीपीएल कार्डधारकों को तो बिजली कनेक्शन के लिए 10 रुपये चुकाने होंगे लेकिन एपीएल श्रेणी में आने वालों को 100 रुपये में बिजली कनेक्शन मिलेगा।

वहीं एक किलोवाट तक के कनेक्शन पर छूट भी मिलती है। इसके अलावा आवेदन करने वाले के घर पहले से बिजली का कनेक्शन ना हो। और साथ ही उसका पहले से बिजली विभाग का बकाया ना हो। जानकारी के मुताबिक झटपट बिजली कनेक्शन योजना का लाभ 23 लाख से अधिक परिवार उठा चुके हैं।

ऐसे करें आवेदन

सबसे पहले यूपी पॉवर कॉरपोरेशन की वेबसाइट https://www.uppcl.org/ पर जाएं। यहां अप्लाई फॉर न्यू इलेक्ट्रिसिटी कनेक्शन (झटपट कनेक्शन) के विकल्प में जाएं। अब न्यू रजिस्ट्रेशन पर जाकर डिटेल भर दें। अब आपको एक यूजर आईडी मिलेगी, इसकी सहायता से लॉगिन कर लें। अब मांगी गई जानकारी को सावधानीपूर्वक भरकर सबमिट कर दें।

डॉक्यूमेंट्स

आधार कार्ड
पैन कार्ड
बीपीएल या एपीएल कार्ड
मोबाइल नंबर
आवेदनकर्ता की पासपोर्ट साइज फोटो
और निवास प्रमाण पत्र

About News Room lko

Check Also

शाहरुख खान के गीत ‘गेरुआ’ की याद दिलाता है शौर्य मेहता और सृष्टि रोड़े का म्यूजिक वीडियो ‘दिल ये दिलबरो’

मुंबई। शौर्य मेहता (Shaurya Mehta) और सृष्टि रोड़े (Srishti Rode) के ‘दिल ये दिलबरो’ (Dil ...