Breaking News

इमामी ने पेश किया मसालों का नया ब्रांड ‘मंत्रा’, जल्द आयेंगे दूसरी श्रेणियों के सामान

• अगले 5 वर्षों में 700-1000 करोड़ रुपये का राजस्व अर्जित करने का लक्ष्य।

• इसमें अनोखी क्रायोजनिक तकनीक से मसाले 0 से माइनस 50 डिग्री सेल्सियस तक के तापमान पर पीसे जाते हैं।

• वित्त वर्ष 2023 तक 2 लाख रिटेल आउटलेट्स तक कंपनी के ब्रांड्स की पहुँच होगी।

• कंपनी ने मॉडर्न ट्रेड आउटलेट्स और ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म से 15% आमदनी प्राप्त करने का लक्ष्य तय
किया।

लखनऊ। विविधीकृत व्यावसायिक समूह, इमामी ग्रुप की ब्रांडेड खाद्य निर्माण इकाई इमामी एग्रोटेक लिमिटेड ने आज मंत्रा स्पाइसेस के राष्ट्रव्यापी लॉन्च के घोषणा की। मंत्रा मसाले व्यापक रूप से प्रचलित इमामी हेल्दी ऍड टेस्टी ब्रांड के तहत पेश किये गए हैं। इमामी के स्वास्थ्यकर और स्वादिष्ट मंत्रा मसाले शुद्ध, बारीकी से पिसे हुए और खाने का स्वाद बढ़ाने वाले मसालों की विस्तृत रेंज पेश करते हैं।

राजस्थान में जयपुर स्थित आधुनिक फैक्ट्री में इन मसालों का क्रायोजेनिक ग्राइडिंग टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल करते हुए बताया जाता है, जहाँ इन मसालों को जीरो से -50 डिग्री लियन के तापमान पर पीसा जाता है। इससे इन मसालों में कुदरती तेल कम से कम 95% तक मौजूद रहते हैं, जिससे बेहतर रंग, स्वाद और सुगंध मिलती है। आज मार्केट में उपलब्ध मनालों को एक परंपरागत प्रक्रिया का इस्तेमाल करते हुए पीमा जाता है, जिसमें 70 डिग्री सेल्सियस तक गभी होती है, जिससे इनमें 40% तक ही आवश्यक तेल रह पाते हैं।

इस ब्रांड को मसालों की बेहतरीन गुणवत्ता के लिए इंटरनैशनल टेस्ट इंस्टिट्यूट ऑफ अमेल्स (यूरोप) से सुपीरियर टेस्ट अवॉर्ड मिल चुका है। इसके अलावा मंत्रा मसालों की मिश्रित वैरायटी जिपलॉक पैकिंग में आती है, जिससे लंबे समय तक इन मसालों की सुगंध और गुणवत्ता बरकरार रहती है।

इमामी एग्रोटेक ने उपभोक्ताओं के स्वाद को बढ़ाने के लिए मंत्रा मसाला की विस्तृत रेंज तैयार की है, जिसमें अलग अलग श्रेणियों में तरह-तरह के शुद्ध मसाले शामिल हैं। इनमें हल्दी, मिर्च, जीरा, धनिया पाउडर शामिल है। इसके अलावा दूसरे तरह-तरह के मिश्रित मसालों, जैसे कि गरम मसाला, मीट मसाला, चिकन मसाला, पावभाजी मसाला, छोले मसाला, चाट मसाला और हींग शामिल हैं। सांभर मसाला और कश्मीरी लाल मिर्च जैसे प्रॉडक्ट्स जल्द ही आने वाले हैं। इसके अलावा कंपनी अगले चरण में खाने का स्वाद बढ़ाने वाले टेस्टमेकर्स लॉन्च करेगी।

नई श्रेणी की लॉन्चिंग पर इमामी एग्रोटेक के निदेशक कृष्ण मोहन न्यायपति ने कहा कि, “पश्चिम बंगाल में मंत्रा मसालों की सफलतापूर्ण लॉन्चिंग करने के बाद इमामी के हेल्दी और टेस्टी मसालों के लिए देश भर के बाजारों में अपनी मौजूदगी को मजबूत बनाने का यह आवश्यक कदम है। हमारी योजना साल के अंत तक 2 लाख रिटेल आउटलेट तक अपनी पहुंच बनाने की है। हम 3 साल में 5 लाख आउटलेट्स में अपनी उपस्थिति की योजना बना रहे हैं। मॉडर्न ट्रेड आउटलेट्स और ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म पर काफी उल्लेखनीय मौजूदगी होगी। हम मंत्रा के लिए अगले 5 सालों में 700-1000 करोड़ के राजस्व का लक्ष्य प्राप्त करने के लिए बेहद उत्साहित हैं।”

मसाले 5 रुपये से लेकर 110 रुपये की रेंज में

इमामी एग्रोटेक लिमिटेड में मार्केटिंग के प्रेसिडेंट, देवाशीष भट्टाचार्य ने बताया कि, ‘मंत्रा में इमामी हेल्दी और टेस्टी की मजबूत हिस्सेदारी है। मंत्रा पश्चिम बंगाल में मसालों का सबसे लोकप्रिय और पसंदीदा बैंड बन गया है। यह बैंड बेहतरीन रंग, सुगंध और टेस्ट प्रदान करता है। हमने सभी प्लेटफॉर्म पर बैंड को प्रमोट करने की बहुत शानदार योजना बनाई है। हम बहुत जल्द अपने लक्षित बाजारों में उपभोक्ताओं के दिल और दिमाग़ में अपबि जगह बना लेंगे। मंत्रा मसाले अलग – अलग तरह के पैक में उपलब्ध होंगे, जिसमें 8 ग्राम से लेकर 200 ग्राम तक की रेंज के पैकेट हैं। यह मसाले 5 रुपये से लेकर 110 रुपये की रेंज में मिलेंगे।

About reporter

Check Also

अन्तर्राष्ट्रीय युवा दिवस : 21वीं सदी में सारे विश्व में युवा शक्ति के अभूतपूर्व जागरण की हो चुकी है शुरूआत

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें Published by- @MrAnshulGaurav Thursday, August 11, 2022 संयुक्त ...