Breaking News

स्किन को खूबसूरत और पिम्पल फ्री बनाने के लिए मलाई के साथ ये चीज़ मिलाकर लगाएं

हर किसी की चाहत होती है कि उसकी त्वचा दमकती रहे. लेकिन क्या आपकी त्वचा काफी शुष्क है या अपनी रंगत और गुलाबीपन खो चुकी है. ऐसे में आपको ब्यूटी पार्लर जाने की जरूरत नहीं है.

आप घर पर ही कुछ नेचुरल तरीकों को अपनाकर अपना खोया हुआ निखार वापस ला सकती हैं. आज हम आपके लिए लाये हैं कुछ ऐसे नेचुरल तरीके जिनसे आपकी स्किन होगी बेहद खूबसूरत और दागरहित..

– 1 चम्‍मच मलाई और 1 चम्मच मुल्‍तानी मिट्टी को आपस में अच्छे से मिलाकर क्रीमी पेस्‍ट बना लें। इसे अपने चेहरे पर लगाएं और सूखने दें। फिर, अपने चेहरे को ठंडे पानी से धो लें।

– 1 चम्‍मच मलाई और 1/2 चम्‍मच चीनी को अच्छे से मिलाएं और फिर अपने चेहरे को धीरे से स्क्रब करें। कुछ देर ऐसा करने के बाद चेहरे पर 5 मिनट के लिए इसे ऐसे ही छोड़ दें। फिर अपने चेहरे को ठंडे पानी से साफ कर लें। इसे लगाने के बाद चेहरे पर मॉइश्चराइजर लगाने की जरूरत भी नहीं पड़ेगी।

– 1 चम्मच मलाई ले और इसे अपने चेहरे पर 5 से 10 मिनट तक मालिश करें। फिर इसे 10 मिनट के लिए चेहरे पर ऐसे ही छोड़ दें। इसके बाद अपने चेहरे को ठंडे पानी से धो लें। इसे लगाने के बाद कोशिश करें की चेहरे पर साबुन का इस्तेमाल न करें।

About News Room lko

Check Also

नवमी की पूजा में पहनकर बैठें ऐसी साड़ी, सादगी भरा दिखेगा लुक

चैत्र नवरात्रि का इंतजार लोग सालभर बड़ी ही बेसब्री केे साथ करते हैं। नवरात्रि के ...