Breaking News

दिल्ली एयरपोर्ट पर आपात स्थिति में उतरा विमान, फटाफट पढ़े पूरी खबर

यर इंडिया की एक फ्लाइट की दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर प्राथमिकता लैंडिंग (Priority Landing in IGI Airport Delhi) हुई। यह फ्लाइट पुणे से दिल्ली आ रही थी। पायलट ने दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट (IGI Airport Delhi) के एटीसी से संपर्क साधा और प्राथमिकता लैंडिंग की इजाजत मांगी।

इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट की ओर से साझा की गई सूचना के मुताबिक, विंडशील्ड में दरार आने की संदिग्ध सूचना मिलने के बाद विमान को एयरपोर्ट पर लैंडिंग की इजाजत दी गई। घटना की छानबीन की जा रही है।

एयरलाइन के प्रवक्ता ने बताया कि फ्लाइट को सामान्य रूप से रनवे पर उतार लिया गया। सभी यात्री सकुशल बताए जा रहे हैं। घटना की विस्तृत जानकारी का इंतजार है। इससे पहले मंगलवार को श्रीनगर जाने वाली स्पाइसजेट की एक फ्लाइट फाल्स फायर अलार्म के बाद दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय (आईजीआई) हवाईअड्डे पर लैंड कराया गया।

इसके बाद इसे मंगलवार को आईजीआई हवाईअड्डे पर वापस लौटना पड़ा। एयरलाइन की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि स्पाइसजेट के विमान बी737, जिसकी उड़ान संख्या एसजी-8373 थी, उसे कॉकपिट में एएफटी कार्गो फायर लाइट जलने के कारण वापस दिल्ली लौटना पड़ा। विमान की लैंडिंग के बाद छानबीन में सभी परिचालन मापदंडों को सामान्य पाया गया। विमान में आग या धुएं का कोई निशान नहीं पाया गया। विमान में 140 यात्री सवार थे। सभी को सुरक्षित रूप से विमान से उतारा गया।

प्रवक्ता ने बताया कि 18 अप्रैल को स्पाइसजेट का बी737 विमान (SpiceJet B737 aircraft) को दिल्ली में सकुशल उतार लिया गया क्योंकि एएफटी कार्गो फायर लाइट ने कॉकपिट को खतरे का संकेत दिया था। समाचार एजेंसी पीटीआई भाषा की रिपोर्ट के मुताबिक, दिल्ली से श्रीनगर जा रहे स्पाइसजेट के एक विमान को कॉकपिट में खराबी की फाल्स चेतावनी मिली।

 

About News Room lko

Check Also

समाजवादी युवा नेता अमरेन्द्र सिंह ने अपने सैकड़ों साथियों के साथ रालोद की सदस्यता ग्रहण की

लखनऊ। आज राष्ट्रीय लोकदल के प्रदेश कार्यालय पर राष्ट्रीय लोकदल (RLD) के प्रदेश महासचिव एवं ...