Breaking News

उर्मिला मातोंडकर की ऑनस्क्रीन बेटी सेजल गुप्ता ने पहना मिस टीन इंटरनेशनल इंडिया का ताज

• तेरह साल की बाल अभिनेत्री सेजल गुप्ता सबसे कम उम्र की मिस टीन इंटरनेशनल इंडिया बनी

तेरह साल की सेजल गुप्ता (Sejal Gupta) ने ‘क्या हाल मिस्टर पंचाल’ नाम का टेलीविज़न शो, पेशावर वेब सीरीज़ में काम किया है। और फिल्म मिशन मंगल में छोटी कीर्ति कुल्हारी का किरदार निभाया था। अब उन्हें मिस टीन दिवा पेजेंट में मिस टीन इंटरनेशनल इंडिया (Miss Teen International India) का ताज पहनाया गया है।

सेजल गुप्ता

सेजल, जो अपने काम से संबंधित कमिटमेंट की वजह से मुंबई और चंडीगढ़ के बीच ट्रावेल करती रहती है, वह अभी सातवें आसमान पर है और इस तरह का खिताब जीतने वाली सबसे कम उम्र की भारतीय किशोरी होने का दावा करती है। जीतने के बारे में बात करते हुए, सेजल कहती है, “सबसे कम उम्र की सौंदर्य प्रतियोगिता की विजेता होने के नाते, मैं वास्तव में बहुत खुश, उत्साहित महसूस कर रही हूं।

👉अतीक अहमद और अशरफ का आतंक बयां कर रो पड़ी महिला, कहा जमीन पर कब्जा कर लिया था…

इस प्रतियोगिता ने मुझे अपनी प्रतिभा दिखाने और आत्मविश्वास से भरी लड़की के रूप में समाज के सामने उभरकर आने में मदद की और मुझे यह भी विश्वास दिलाया कि उम्र सिर्फ एक संख्या है।”

सेजल गुप्ता

सेजल को अभी शैक्षणिक वर्ष 2023-24 के के लिए 9वीं कक्षा में पदोन्नत किया गया है, लेकिन इस स्कूल गर्ल को अभी बहुत सारे लक्ष्य हासिल करने हैं। अपने लक्ष्यों और बकेट लिस्ट के बारे में साझा करते हुए उन्होंने कहा, “मैं एक वैश्विक आइकन और दूसरों के लिए एक रोल मॉडल बनना चाहती हूं, विशेष रूप से युवा पीढ़ी के लिए रूढ़िवादिता को तोड़ना चाहती हूं, मैं चाहती हूं कि दुनिया यह विश्वास करे कि इस दुनिया में कुछ भी असंभव नहीं है और उम्र बस एक संख्या मात्र है।

👉कर्नाटक में BJP के इस नेता के पास 1609 करोड़ की संपत्ति, जानकर हर कोई हुआ हैरान

मैं चाहती हूं कि हर कोई यह समझे कि बच्चों के मामले में भी मानसिक स्वास्थ्य महत्वपूर्ण है। मुझे पता है कि शिक्षा बहुत महत्वपूर्ण है, लेकिन माता-पिता से भी अनुरोध करूंगी कि अपने बच्चे के सपनो को समजे और उन्हें पूरा करने दें और कृपया उनका समर्थन करें।”

सेजल गुप्ता

सेजल, जो वर्तमान में अपनी शानदार जीत का आनंद ले रही हैं, जल्द ही अपनी आने वाली फिल्मों के प्रचार में व्यस्त होंगी, जिसमें हर्षवर्धन राणे और संजीदा शेख के साथ ‘कुन फाया कुन’ फिल्म, शिल्पा शेट्टी कुंद्रा के साथ ‘सुखी’, अमित स्याल, सोनाली कुलकर्णी और परेश रावल के साथ जो तेरा है वो मेरा है शामिल हैं। उर्मिला मातोडकर (Urmila Matondkar) के साथ फिल्म तिवारी में भी सेजल दिखाई देगी।

About Samar Saleel

Check Also

शाहरुख खान के गीत ‘गेरुआ’ की याद दिलाता है शौर्य मेहता और सृष्टि रोड़े का म्यूजिक वीडियो ‘दिल ये दिलबरो’

मुंबई। शौर्य मेहता (Shaurya Mehta) और सृष्टि रोड़े (Srishti Rode) के ‘दिल ये दिलबरो’ (Dil ...