Breaking News

इमैनुएल मैक्रों ने अपने मित्र पीएम मोदी को लेकर कही ये बातें

एक दिसंबर को भारत के जी20 की अध्यक्षता संभालने के बाद फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल #मैक्रों ने भारत के नेतृत्व में विश्वास जताया है। अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर मैक्रों ने जोर देकर कहा कि वह शांति और एक स्थायी दुनिया की स्थापना के लिए सभी को एकजुट करने के लिए अपने मित्र प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भरोसा करते हैं।

इमैनुएल मैक्रों ने ट्वीट किया, “एक पृथ्वी, एक परिवार, एक भविष्य। भारत ने #G20India की अध्यक्षता संभाली है! मुझे अपने मित्र @NarendraModi पर भरोसा है कि वे हमें शांति और अधिक टिकाऊ दुनिया बनाने के लिए साथ लाएंगे।”

इससे पहले 1 दिसंबर को मालदीव के राष्ट्रपति इब्राहिम मोहम्मद #सोलिह ने भारत के जी20 की अध्यक्षता संभालने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई दी थी। इब्राहिम मोहम्मद सोलिह ने ट्वीट किया, “जी20 की अध्यक्षता संभालने पर भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, सरकार और भारत के लोगों को बधाई। मुझे वैश्विक मामलों में कूटनीति और संवाद को बढ़ावा देने और आम सहमति बनाने और अहम मुद्दों का स्थायी समाधान खोजने के लिए भारत के नेतृत्व पर पूरा भरोसा है।”

ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री एंथोनी अल्बनीज ने जी-20 की अध्यक्षता संभालने पर भारत की सफलता की कामना की थी। अल्बनीज ने ट्वीट किया, “भारत के जी20 की अध्यक्षता संभालने पर @narendramodi को हर सफलता की शुभकामनाएं।”

योगी सरकार के बुल्डोजर का गलत इस्तेमाल गरीब के आशियाने को उजाड़ा, सदमे में परिवार

इस बीच, जापानी प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा ने भी पीएम नरेंद्र #मोदी को बधाई दी, क्योंकि भारत ने जी20 की अध्यक्षता ग्रहण की थी। वह अंतरराष्ट्रीय समुदाय के सामने आने वाली विभिन्न चुनौतियों का समाधान करने के लिए पीएम मोदी के साथ काम करने के लिए उत्सुक हैं। फुमियो किशिदा ने ट्विटर पर लिखा, “बधाई, पीएम मोदी @narendramodi जी20 की अध्यक्षता संभालने पर। जापान भारत अगले साल जी7 की अध्यक्षता के रूप में, मैं आपके साथ मिलकर काम करने के लिए उत्सुक हूं।”

बता दें कि भारत ने औपचारिक रूप से 1 दिसंबर को इंडोनेशिया से G20 की अध्यक्षता ग्रहण की। G20 या ग्रुप ऑफ ट्वेंटी दुनिया की 20 प्रमुख विकसित और विकासशील अर्थव्यवस्थाओं का एक अंतर सरकारी मंच है।

विदेश मंत्रालय द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार भारत के G20 प्रेसीडेंसी का विषय “वसुधैव कुटुम्बकम – एक पृथ्वी एक परिवार एक भविष्य” है। इसकी अध्यक्षता के दौरान, भारत 32 विभिन्न कार्यक्षेत्रों में 50 से अधिक शहरों में 200 से अधिक बैठकों की मेजबानी करेगा।

75 घंटो में समाप्त किये गए लखनऊ के 142 गार्बेज वल्नरेबल पॉइंट्स

इसके अलावा, भारत के पास जी20 प्रतिनिधियों और मेहमानों को भारत की समृद्ध सांस्कृतिक विरासत की झलक दिखाने और उन्हें एक अनूठा भारतीय अनुभव प्रदान करने का अवसर होगा। नवंबर में, पीएम नरेंद्र मोदी ने G20 वेबसाइट लॉन्च की और भारत ने पिछले प्रेसीडेंसी के ट्विटर हैंडल सहित सोशल मीडिया हैंडल को अपने कब्जे में ले लिया।

About News Room lko

Check Also

देहरादून में जनवरी के आखिरी में हो रहा गर्मी का अहसास, अधिकतम तापमान 19.8 डिग्री सेल्सियस

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें देहरादून में जनवरी के आखिरी में फरवरी और ...