Breaking News

ट्विटर के नए मालिक एसन मस्क ने कराया ये नया पोल

ट्विटर के नए मालिक एसन मस्क ने फिर से एक नया पोल कराया है। अमेरिकी सेना व खुफिया विभाग की जानकारियों को लीक करने वाले दो व्हिसलब्लोअर को लेकर ट्विटर चीफ एलन मस्क ने एक पोल आयोजित किया है। इसमें उन्होंने पूछा है कि क्या व्हिसलब्लोअर एडवर्ड स्नोडेन और विकीलीक्स के सह-संस्थापक जूलियन असांजे को अमेरिकी सरकार द्वारा माफ किया जाना चाहिए?

मस्क के ट्वीट में लिखा था, “मैं कोई राय व्यक्त नहीं कर रहा हूं, लेकिन इस पोल को कराने का वादा किया था। क्या असांजे और स्नोडेन को माफ कर देना चाहिए?”

जूलियन #असांजे और एडवर्ड स्नोडेन ने अमेरिका के करतूतों का पर्दाफाश किया था। इसके बाद से ही दोनों को अमेरिका से विस्थापित होना पड़ा था। 21 घंटे बचे होने के साथ, मतदान में पहले से ही 1 मिलियन से अधिक वोट हो चुके हैं। लगभग 79% उत्तरदाताओं ने दो व्हिसलब्लोअर को क्षमा करने के लिए हां में मतदान किया। असांजे और #स्नोडेन दोनों गोपनीय और संवेदनशील जानकारी लीक करने के बाद निर्वासन में रह रहे हैं और अमेरिकी सेना और खुफिया तंत्र द्वारा कथित गलत कामों और निगरानी को उजागर कर रहे हैं।

अब देना होगा ज्यादा ब्‍याज 7 दिसंबर को RBI करने जा रही ये बड़ी घोषणा

अमेरिकी सेना खुफिया विभाग की जानकारियों को लीक करने के बाद एडवर्ड स्नोडेन ने अमेरिका छोड़ दिया था। माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट को संभालने के बाद से मस्क अक्सर इसी तरह के यूजर पोल करवाते रहे हैं। संशोधित ट्विटर नियमों पर प्रतिक्रिया से लेकर पहले से अवरुद्ध खातों को बहाल करने तक, मस्क इन चुनावों का उपयोग सोशल मीडिया वेबसाइट के बारे में बड़े फैसलों के लिए कर रहे हैं।

About News Room lko

Check Also

अमेरिका में अवैध तरीके से प्रवेश करने वाले भारतीय नागरिक की मौत, गिरफ्तारी के बाद हिरासत केंद्र में थे

अवैध तरीके से अमेरिका आने वाले भारतीय नागरिक की अटलांटा में मौत हो गई। संघीय ...