Breaking News

डॉ राम मनोहर लोहिया राष्ट्रीय विधि विश्वविद्यालय : सीनियर स्केल के इंतजार में शिक्षक मानसिक रूप से त्रस्त, शिक्षकों का मनोबल गिरा

लखनऊ। आशियाना स्थित डॉ राम मनोहर लोहिया राष्ट्रीय विधि विश्वविद्यालय के शिक्षक इन दिनों अपने प्रमोशंस का रोना रो रहे हैं। एक तरफ जहां लंबित कुछ शिक्षकों का प्रोफेसरशिप है तो वही कुछ शिक्षक एसोसिएट एवं कुछ अपने सीनियर स्केल के इंतजार में मानसिक तौर पर पीड़ित हैं। शिक्षकों का मनोबल गिरता जा रहा है।

बता दें की तमाम कारणों का हवाला देते हुए विश्वविद्यालय प्रशासन शिक्षकों के प्रमोशन के प्रति संवेदनहीन है. यहां तक की सहायक प्रोफेसर की आमतौर पर होने वाली नियमित स्क्रीनिंग जिसके तहत उन्हे सीनियर स्केल पर प्रोनंत होना है वह भी अटकी हुई है। कभी यहां के लिपिक तो कभी अन्य प्रशासनिक कार्यालयों में शिक्षकों की #प्रमोशन फाइल दबी रहती है।

पहली शेरपा बैठक की अध्यक्षता: झीलों का शहर उदयपुर मेजबानी के लिए तैयार

शिक्षकों के लाख मिन्नतें और आवेदन के बावजूद भी विश्वविद्यालय प्रशासन शिक्षकों के प्रमोशन हेतु निशब्द एवं संवेदनहीन है। शिक्षकों के प्रमोशन का फायदा नैक एक्रीडिशन एवं अन्य अकादमिक गतिविधियों को संपादित करने हेतु भी आवश्यक है। राज्य सरकार की आदेशित त्वरित प्रमोशन नीतियों के बावजूद भी लोहिया विधि विश्वविद्यालय के शिक्षक अपने सीनियर स्केल स्क्रीनिंग एवं प्रमोशंस हेतु गिरते मनोबल का शिकार हो रहे हैं।

About Samar Saleel

Check Also

लखनऊ गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के सिल्वर जुबली वर्ष में आयोजित किया गया सिक्ख मेधावी छात्र सम्मान समारोह

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें लखनऊ। लखनऊ गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के तत्वावधान में ...