Breaking News

एमरन फाउंडेशन ने राजकीय बाल गृह में मनाया अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस

लखनऊ। एमरन फाउंडेशन ने आज अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर मोती नगर के राजकीय बाल गृह के प्रांगण में एक कार्यशाला और सम्मान समारोह का आयोजन किया। लड़कियों को उनके अधिकार और यौन अत्याचारों से बचाव और शिक्षा और पारिवारिक बंधन के महत्व को सिखाने के लिए एक नाटक का मंचन किया गया।
इसके पीछे का विचार उन्हें बेहतर जीवन जीने के लिए एक समग्र दृष्टिकोण देना था। चीनी खाना पकाने का एक कोर्स  के साथ एक सम्मान समारोह के साथ कार्यक्रम की शुरूआत की गई।
इस अवसर पर एमरन फाउंडेशन की अध्य्क्ष ने बताया कि उद्यमशीलता में जमीनी स्तर की महिलाओं को प्रोत्साहित करना और आगे की पढ़ाई के लिए उत्सुक लड़कियों के विकास में मदद करना, उन्हें आत्मनिर्भरता, आत्मविश्वास देना हमारा उद्देश्य और दृष्टि है। बालिकाओं में जिम्मेदारी की भावना पैदा करने और उनके लिए एक उज्ज्वल भविष्य सुनिश्चित करने के लिए हम प्रयासरत हैं।
उन्होंने कहा कि  “समानता के लिए महिलाओं के संघर्ष की कहानी किसी एक नारीवादी या किसी एक संगठन की नहीं है, बल्कि उन सभी के सामूहिक प्रयासों की है जो मानवाधिकारों की परवाह करते हैं।” आइए अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस को अपना दिन बनाएं।
कार्यक्रम में बाल गृह के अधिकारी सफलता व प्रेरणा सहित फाउंडेशन की सदस्य वंदना अग्रवाल, ऋचा जोशी भी मौजूद थीं। इस कार्यक्रम की आयोजन कोविड  प्रोटोकॉल का पालन करते हुए की गई थी।

About Samar Saleel

Check Also

इटावा से भाजपा सांसद व प्रत्याशी रामशंकर कठेरिया के पक्ष में मुख्यमंत्री ने की जनसभा

• कल्याण सिंह के लिए संवेदना के शब्द नहीं निकले और माफिया के घर फातिहा ...