Breaking News

पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़, एक बदमाश घायल, दो गिरफ्तार

खीरों/रायबरेली। शनिवार की बीती रात खीरों-निहस्था मार्ग पर राजकीय महिला महाविद्यालय हरीपुर निहस्था के पास एसओजी व पुलिस टीम की दो बाइक सवार बदमाशो के साथ मुठभेड़ हो गई थी। इस मुठभेड़ में एक बाइक सवार बदमाश को गोली लग गयी थी ।जिससे वह घायल होकर मौके पर गिर गया। जबकि उसका साथी रात के अँधेरे का फायदा उठाकर भागने में सफल हो गया। इस दौरान पुलिसकर्मी बाल बाल बच गए। घायल बदमाश को पुलिस ने सीएचसी खीरों पहुंचाया। जहां से प्राथमिक उपचार के बाद उसे इलाज के लिए जिला अस्पताल भेज दिया गया। घटनास्थल से पुलिस ने एक बाइक व पिस्टल व कुछ कारतूस भी बरामद किए। घायल बदमाश से पूंछतांछ के दौरान कुछ अन्य नाम भी सामने आए।

पुस्तक व्यवसाई को मारी थी गोली

पुलिस ने रविवार की सुबह बरवलिया चौराहे से उसके दो अन्य साथियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर उनके कब्जे से पिस्टल व कारतूस बरामद किए। घटना की सूचना पर मौके पर पहुँचे एएसपी विश्वजीत श्रीवास्तव ने मामले की बारीकी से जाँच की। पूंछतांछ में घायल बदमाश ने गत 21 दिसम्बर को सेमरी चौराहा निवासी पुस्तक व्यवसायी पंकज तिवारी की हत्या करने के लिए 10 लाख में सुपारी लेने की बात भी स्वीकार किया।

प्रभारी निरीक्षक राजेश सिंह ने बताया कि प्रभारी निरीक्षक लालगंज अरुण सिंह शनिवार की देर रात मुबारक पुर के पास वाहन चेकिंग कर रहे थे। इसी दौरान एक अपाचे बाइक पर दो युवक सवार होकर जा रहे थे। उन्हें रोकने पर अपाचे बाइक सवार दोनों युवकों ने पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी और फायर करते हुए निहस्था की तरफ भागने लगे। सूचना पर एसओजी प्रभारी अमरेश त्रिपाठी व सर्विलांश प्रभारी पवन सिंह के साथ अरुण सिंह व उनको पुलिस टीम ने पीछा किया और राजकीय महिला महाविद्यालय हरीपुर निहस्था के पास मुठभेड़ हो गयी, जिसमें एक बदमाश को गोली लगने से वह घायल होकर गिर गया। जबकि उसका साथी रात के अंधेरे का फायदा उठाकर भागने में सफल हो गया।

पुलिस द्वारा की गई पूंछतांछ में घायल बदमाश ने अपना नाम पिंटू उर्फ इमरान सिद्दीकी (28) निवासी विवेक नगर मटिहा थाना सदर कोतवाली बताया । उसने अपने फरार साथी का नाम भूचाल सिंह उर्फ गुड्डन सिंह उर्फ दिलावर सिंह निवासी जमुनापुर ऊंचाहार बताया। पूंछतांछ में उसने गत 21 दिसंबर को अपने साथी भूचाल सिंह व लखनऊ के एक अन्य साथी सूरज के साथ सेमरी चौराहा निवासी पुस्तक व्यवसायी पंकज तिवारी पर निहस्था के पास ताबड़तोड़ फायरिंग कर जानलेवा हमला करने की बात स्वीकार किया। पूंछतांछ के दौरान उसने पुलिस को बताया कि उसने उक्त घटना पंकज तिवारी के रिस्तेदार से हत्या की सुपारी लेकर किया था।

पकड़ा गया पिंटू सिद्दीकी पूर्व में लखनऊ व रायबरेली में कई आपराधिक घटनाओं को अंजाम दे चुका है । जिसमें वह कई बार जेल भी जा चुका है। उसकी सूचना के माध्यम से उसके दो साथियों उन्नाव जिले के थाना क्षेत्र औरास के गाँव पूराचांद निवासी सूरज सिंह उर्फ छोटू और सेमरपहा लालगंज निवासी मो. आरिफ पुत्र रियासत को रविवार की सुबह बरवालिया चौराहे से गिरफ्तार कर लिया गया। इनके पास से एक देशी पिस्टल और कारतूस बरामद किए गए हैं। कानूनी कार्यवाही करने के बाद दोनों को जेल भेज दिया गया है। जबकि घायल पिन्टू सिद्दीकी का जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है।

रिपोर्ट-दुर्गेश मिश्रा

About Samar Saleel

Check Also

25 मीटर ऊंची हाईटेक चिमनी से नहीं उड़ेगी चिता की राख, मणिकर्णिका और हरिश्चंद्र घाट पर हो रहा काम

वाराणसी:  मोक्ष तीर्थ मणिकर्णिका और हरिश्चंद्र घाट पर 25 मीटर ऊंची हाईटेक चिमनी बनाई जाएगी ...