Breaking News

अधीक्षण अभियंता ने ड्रेन का किया निरीक्षण

महराजगंज/रायबरेली। महराजगंज नैय्या नाला की सफाई के काम में कोई कोताही ना रहे जिससे बरसात के दिनों में क्षेत्र में जलभराव बाढ़ जैसी समस्या से किसान परेशान ना हो इसके लिए सिंचाई विभाग दृढ़ संकल्पित है। यह बात ड्रेनेज सिस्टम मंडल लखनऊ के अधीक्षण अभियंता राकेश गुप्ता ने महराजगंज ड्रेन की हो रही सफाई के काम का निरीक्षण के दौरान कही हैं।

महराजगंज ड्रेन की चैनज 100 से 80 तक की सफाई का कार्य सिंचाई विभाग से प्रतापगढ़ खंड 2 द्वारा कराया जा रहा है। ड्रेन का बांदा बहराइच मार्ग पर शिवगढ़ बछरावां के बीच नैय्या निर्मला पुल से लेकर हसनपुर तक का काम चल रहा है। इस कार्य से क्षेत्र के सैकड़ों गांव से गुजरने वाले छोटे-छोटे नालो का पानी महराजगंज नैय्या नाले में आकर गिरेगा और जलभराव की समस्या नहीं होगी।

इसी के चलते अधीक्षण अभियंता राकेश गुप्ता और उनके साथ प्रतापगढ़ खंड 2 के अधिशासी अभियंता एनपी सिंह के अलावा एसडीओ प्रदीप कुमार तथा जेई सुधाकर तिवारी मौके पर पहुंचे और नैय्या नाला पर पड़ने वाले पुलो असहन जगतपुर, पहनासा, हसनपुर आदि जगहों पर खुद जाकर सफाई के कार्य को देखा और इसमें जुड़े लोगों को आवश्यक निर्देश भी दिए।

उन्होंने यह भी बताया कि औसतन 10 मीटर चौड़ाई को आधार लेकर सफाई का काम कराया जा रहा है। इस मौके पर जिला पंचायत सदस्य राम शंकर चौधरी, प्रेम शंकर पटेल, राहुल चौरसिया आदि मौजूद रहे।

रिपोर्ट-दुर्गेश मिश्रा

About Samar Saleel

Check Also

यूट्यूबर साक्षी मिश्रा ने ससुर समेत नौ लोगों पर दर्ज कराया मुकदमा, लगाए ये आरोप

बरेली:  बरेली की यूट्यूबर साक्षी मिश्रा ने अपने ससुर हरीश नायक पर एक और मुकदमा ...