ICC टेस्ट चैंपियनशिप में ऑस्ट्रेलिया के करीब पहुंचा इंग्लैंड, भारत पहले स्थान पर बरकरार

श्रीलंका को उसके घर में दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-0 से हराने के बाद इंग्लैंड आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप की अंक तालिका में तीसरे स्थान पर काबिज ऑस्ट्रेलिया के करीब पहुंच गया है. हालांकि, इंग्लैंड अभी चौथे नंबर पर है. वहीं भारत 71.7 प्रतिशत अंकों के साथ टॉप पर कायम है जबकि न्यूजीलैंड 70.0 प्रतिशत अंकों के साथ दूसरे नंबर पर है. इंग्लैंड के अब 68.7 प्रतिशत अंक है और वह ऑस्ट्रेलिया से 0.5 अंक प्रतिशत ही पीछे है. ऑस्ट्रेलिया के 69.2 प्रतिशत अंक हैं.

आईसीसी ने ट्वीट करते करते हुए कहा, “श्रीलंका पर 2.0 की जीत के बाद इंग्लैंड अब आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप की अंकतालिका में ऑस्ट्रेलिया से 0.5 प्रतिशत अंक ही पीछे है.”

ऑस्ट्रेलिया को हाल ही में अपने घर में भारत से चार मैचों की टेस्ट सीरीज 1-2 से गंवानी पड़ी है जबकि इंग्लैंड ने श्रीलंका को दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-0 से मात दी है, इसलिए इंग्लैंड अब ऑस्ट्रेलिया के करीब पहुंच गया है. चैंपियनशिप के अंत में प्वाइंट टेबल की शीर्ष दो टीमें इस साल जून में लॉर्डस में होने वाले फाइनल में खेलेंगी.

Loading...

इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज से होगा फाइनल का फैसला

भारत को अब इंग्लैंड के साथ होने वाली चार मैचों की टेस्ट सीरीज को 2-0 से जीतना होगा और वह जून में लॉर्डस में होने वाले टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में अपनी जगह पक्की कर लेगी. भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज की शुरुआत पांच फरवरी से चेन्नई से हो रही है.

Loading...

About Ankit Singh

Check Also

स्वास्थ्य मंत्रालय ने जारी की प्राइवेट हॉस्पिटल की लिस्ट, जहां आप लगवा सकते हैं टीका

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें कोविड-19 वैक्सीनेशन (Covid-19 Vaccination) के दूसरे चरण (Second ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *