Breaking News

IND vs ENG: अक्षर और अश्विन की घातक गेंदबाजी, इंग्लैंड की पूरी टीम पहली पारी में 205 रन पर सिमटी

भारत और इंग्लैंड के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में चौथा टेस्ट खेला जा रहा है। मैच के पहले दिन इंग्लैंड पहली पारी में 205 रन पर सिमट गई। इंग्लैंड की ओर से बेन स्टोक्स ने सबसे ज्यादा 55 रन बनाए। इसके अलावा डैन लॉरेंस ने 46 और ओली पोप ने 29 रन की पारी खेली। जो रूट सिर्फ 6 रन बना सके। इससे पहले जॉनी बेयरस्टो ने 28 रन बनाए। वहीं, क्राउली 9 रन और सिबली 2 रन बना सके। भारत की ओर से अक्षर पटेल ने 4, आर अश्विन ने 3 और मोहम्मद सिराज ने दो और वॉशिंगटन ने 1 विकेट लिया।

इससे पहले मैच में इंग्लैंड की टीम ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। अभी भारत सीरीज में 2-1 से आगे। यह मैच अगर भारत जीतता है या ड्रा करा लेता है, जून में होने वाले ICC वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में पहुंच जाएगा। लेकिन अगर भारत यह मैच हारता है, तो सीरीज तो बराबर रहेगी, लेकिन वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में नहीं पहुंच पाएगा। ऐसे में ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच फाइनल मैच खेला जाएगा।

टीमों ने किया ये बदलाव
मैच में इंग्लैंड के कप्तान जो रुट ने टॉस जीता और बल्लेबाजी का फैसला किया। मैच में इंग्लैंड की तरफ से स्टुअर्ट ब्रॉड की जगह डैन लॉरेंस को और जोफ्रा आर्चर की जगह डोम बेस को जगह दी गई है। वहीं भारतीय टीम में शादी की वजह से नाम वापस लेने वाले बुमराह की जगह मोहम्मद सिराज खेल रहे हैं।

इंग्लैंड की खराब शुरुआत
इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए अच्छी शुरुआत नहीं की। मात्र 8 ओवर के अंदर ही उसके दो बल्लेबाज पवेलियन लौट गए। पहला विकेट 10 रन पर ही गिर गया था।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं

इंग्लैंड: डॉम सिबली, जैक क्राउली, जॉनी बेयरस्टो, जो रूट (कप्तान), बेन स्टोक्स, ओली पोप, बेन फोक्स (विकेटकीपर), डैन लॉरेंस, डॉम बेस, जैक लीच और जेम्स एंडरसन।

भारत: शुभमन गिल, रोहित शर्मा, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, इशांत शर्मा, मोहम्मद सिराज।

About Ankit Singh

Check Also

हम्पी महिला कैंडिडेट्स शतरंज में दूसरे स्थान पर रहीं, टाईब्रेकर में चीनी खिलाड़ी को हराया

भारतीय ग्रैंडमास्टर कोनेरू हम्पी ने संयुक्त रूप से शीर्ष पर काबिज चीन की टी लेइ ...