Breaking News

प्रत्येक बच्चे में होता है नया कर दिखाने का जज्बा- डा जगदीश गांधी

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, गोमती नगर (द्वितीय कैम्पस) द्वारा ‘डिवाइन एजुकेशन कान्फ्रेन्स’ का भव्य आयोजन आज विद्यालय के ऑडिटोरियम में किया गया।

👉लड़कियां लीडर बनेगा, तभी बदलेगी उनकी दुनिया

सीएमएस संस्थापक डा जगदीश गांधी व डा भारती गांधी ने दीप प्रज्वलित कर समारोह का विधिवत् शुभारम्भ किया। इस अवसर पर अभिभावकों को संबोधित करते हुए डा जगदीश गांधी ने कहा कि प्रत्येक बच्चे में कुछ नया कर दिखाने का जज्बा होता है।

डा जगदीश गांधी

आज का बालक एक वैज्ञानिक युग में जी रहा है। विज्ञान की तेज प्रगति व विश्वव्यापी सोच ने प्रत्येक बालक में कुछ नया कर दिखाने का जज्बा भर दिया है। यदि इन्हें सही समय पर उचित शिक्षा व जीवन मूल्य प्रदान किये जायें तो यही बच्चे आगे चलकर देश का नाम पूरे विश्व में रोशन करेंगे।

👉एनडीआरएफ वाराणसी के द्वारा रक्तदान शिविर का आयोजन, बचावकर्मियों ने किया स्वैच्छिक रक्तदान

इस अवसर पर सीएमएस छात्रों ने ईश्वरीय भक्ति से परिपूर्ण अपने गीत-संगीत की प्रस्तुति दी। छात्रों द्वारा प्रस्तुत विश्व संसद की अनूठी प्रस्तुति को भी सभी ने सराहा। इस अवसर पर विद्यालय के उन मेधावी छात्रों को सम्मानित किया गया, जिन्होंने वर्ष भर में विभिन्न राष्ट्रीय एवं अन्तर्राष्ट्रीय प्रतियोगी परीक्षाओं, सांस्कृतिक कार्यक्रमों, खेलकूद की प्रतियोगिताओं एवं वार्षिक परीक्षा में टॉप कर विद्यालय का गौरव बढ़ाया है।

👉नहीं लगानी होगी लाइन, परीक्षा की समस्याएं छात्र दर्ज करा सकेंगे ऑनलाइन

सीएमएस गोमती नगर (द्वितीय कैम्पस) की वरिष्ठ प्रधानाचार्या मंजीत बत्रा ने कहा कि सीएमएस एक अलग तरह का स्कूल है। यहां छात्रों के सपनों को नये पंख दिये जाते हैं और उनकी कल्पना शक्ति को विकसित कर सच्चाई में परिवर्तित किया जाता है। प्रधानाचार्या संगीता बनर्जी ने सभी का आभार व्यक्त किया।

About Samar Saleel

Check Also

उच्चशिक्षा हेतु सीएमएस छात्रा यूनिवर्सिटी कालेज लंदन में चयनित

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल गोमती नगर द्वितीय कैम्पस के इण्टरनेशनल कैम्ब्रिज सेक्शन की छात्रा नव्या ...