Breaking News

किसान विरोधी सरकार को हटाने का बीड़ा रालोद के हर कार्यकर्ता को उठाना होगा: ओंकार सिंह

लखनऊ। आज राष्ट्रीय लोकदल के प्रदेश कार्यालय पर अवध क्षेत्र की बैठक राष्ट्रीय लोकदल अवध क्षेत्र के अध्यक्ष जितेन्द्र सिंह की अध्यक्षता में सम्पन्न हुयी। जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में राष्ट्रीय लोकदल के प्रदेश अध्यक्ष डाॅ. मसूद अहमद तथा विशिष्ट अतिथि के रूप में राष्ट्रीय सचिव मध्य उ.प्र. के प्रभारी ओंकार सिंह मौजूद रहे। बैठक का संचालन प्रदेश प्रवक्ता सुरेन्द्रनाथ त्रिवेदी ने किया। बैठक में पधारे हुये समस्त जिलाध्यक्षों ने कृषि के काले कानूनों, जिला पंचायत के त्रिस्तरीय चुनाव और आगामी 2022 के विधानसभा के चुनावों पर अपने विचार व्यक्त किये। प्रत्येक जनपद में किसान पंचायतों को आयोजित करने का निर्णय लिया गया तथा जनपद स्तर पर होने वालों पंचायत चुनावों में सक्रिय भागीदारी का प्रस्ताव पास किया गया।

बैठक को बतौर मुख्य अतिथि सम्बोधित करते हुये प्रदेश अध्यक्ष डाॅ. मसूद अहमद ने कहा कि संगठन को मजबूत करने में आने वाली समस्याओं से दल के सक्रिय कार्यकताओं को अपार संघर्ष करना पड़ता है। उन्होंने कहा कि हर्ष की बात यह है कि राष्ट्रीय लोकदल जातिवादी राजनीति की बात नहीं करता बल्कि केवल किसान और मजदूर की बात करता है साथ ही युवा वर्ग की बेरोजगारी के प्रति चिंतित रहता है। बेरोजगारी के क्षेत्र में सभी जातियों और सभी सम्प्रदायों के लोग बेकारी का दंश झेल रहे हैं। राष्ट्रीय लोकदल इन सभी समस्याओं के लिए सड़क से संसद तक संघर्ष करेगा। केन्द्र सरकार द्वारा पारित काले कृषि कानूनों को निरस्त कराने में राष्ट्रीय लोकदल महत्वपूर्ण भूमिका अदा करेगा।

बैठक को सम्बोधित करते हुये राष्ट्रीय सचिव एवं मध्य उ.प्र. के प्रभारी ओंकार सिंह ने कहा कि किसान विरोधी केन्द्र और प्रदेश सरकार को निस्तनाबूत करने के लिए आज चौ. चरण सिंह और समाजवादी नेता डा. लोहिया के विचारों को जन जन तक पहुंचाने के लिए राष्ट्रीय लोकदल ने बीड़ा उठाया है, जिसकी जिम्मेदारी पार्टी के हर कार्यकर्ता की बनती है। बैठक की अध्यक्षता कर रहे अवध क्षेत्र के अध्यक्ष जितेन्द्र सिंह ने कहा कि अवध क्षेत्र के सभी जनपदों में त्रिस्तरीय पंचातय चुनाव राष्ट्रीय लोकदल सक्रियता से लड़ेगा और सभी जनपदों में जिला पंचायत सदस्य के रूप में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करेंगा। सभी जिलाध्यक्षों को निर्देशित करते हुये कहा कि आगामी विधान सभा 2022 में बूथ लेबल तक गठन सुनिश्चित कर जनपद की विधानसभाओं की मजबूत तैयारी करे।

बैठक में राष्ट्रीय प्रवक्ता अनुपम मिश्रा, किरन सिंह, रमावती तिवारी महेश सिंह, अखिलेश वर्मा, चौ. राम सिंह पटेल, समरजीत सिंह, राकेश सिंह, गोविंद सिंह चंदेल, सज्जन पाठक, जगदीश रावत, छात्रसभा के प्रदेश अध्यक्ष अभिषेक सिंह चौहान, अनुभव मिश्रा, विवेक सिंह, बृजेश सोनी, हरिषचन्द्र यादव आदि लोग उपस्थित रहे।

About Samar Saleel

Check Also

दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम को झटका, मनीष सिसोदिया की न्यायिक हिरासत सात मई तक बढ़ी

दिल्ली आबकारी नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में आप नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री ...