Breaking News

चाचौड़ा में श्री भरत लाल मंदिर निर्माण समिति की बैठक का हुआ आयोजन

बीनागंज/मध्यप्रदेश। चाचौड़ा चंपावती नगरी जोकि ऋषि मुनियों की नगरी के नाम से विख्यात है और मध्य प्रदेश का एकमात्र किला है जो कि रानी चंपावती के नाम पर स्थित है। इसके साथ ही रानी चंपावती के नाम पर ही नगर का नाम भी चंपावती रखा गया अभी वर्तमान में नगर का चाचौड़ा नाम है यहां पर श्री भरत लाल जी का मंदिर स्थित है जो कि संपूर्ण मध्यप्रदेश में कहीं पर भी नहीं है।

केवल चाचौड़ा चंपावती नगरी में ही स्थित है, जिसका निर्माण कार्य काफी जोर-शोर से चल रहा है। इसके साथ ही समिति के संरक्षक शिवदयाल भार्गव की अध्यक्षता में बागेश्वर धाम में भरत लाल जी मंदिर निर्माण समिति की बैठक आयोजित की गई। जिसमें भरत लाल निर्माण मंदिर समिति के सभी पदाधिकारी और सदस्य मौजूद रहे।

श्री भरत लाल निर्माण मंदिर समिति के कोषाध्यक्ष हरीश पालीवाल ने सभी सदस्यों और पदाधिकारियों एवं संरक्षक के सामने आय व्यय का हिसाब भी बताया जिसमें हरीश पालीवाल ने बताया कि अभी तक मंदिर निर्माण में 20,95305 रुपए खर्च हो चुके हैं। लेकिन अभी भी छत के निर्माण कार्य में लगभग ढाई लाख रुपए की आवश्यकता और लगेगी। जिसके लिए प्रयास किया जा रहा है।

इस बैठक में मंदिर निर्माण समिति के संरक्षक शिवदयाल भार्गव के साथ अध्यक्ष मुकेश संत कोषाध्यक्ष हरीश पालीवाल के साथ-साथ, ओम प्रकाश पालीवाल, योगेंद्र महेश्वरी, शैलेंद्र महेश्वरी, दिनेश संत, रामबाबू संत एवं नगर के लोग उपस्तिथ रहे।

रिपोर्ट-विष्णु शाक्यवार

About Samar Saleel

Check Also

हम नक्सलवाद के सामने घुटने नहीं टेकते, नेस्तनाबूद कर देते हैं- योगी आदित्यनाथ

• योगी आदित्यनाथ ने कोरबा में जनसभा को किया संबोधित • कहा- कांग्रेस का नक्सलवाद ...