Breaking News

सभी निःसंकोच कोविड-19 का टीका लें: गार्गी

● जमुई में कोरोना रोधी टीकाकरण के लिए चलाया गया महाअभियान

● 15 से 18 वर्ष के बीच के किशोर – किशोरियों को दी जा रही है वैक्सीन

● 345 सत्र स्थल पर 16 हजार से अधिक लाभार्थी को लगाया गया टीका, डीएम बोले : टीका है रक्षा कवच

जमुई।  जिले में 15 से 18 वर्ष के बीच के किशोर – किशोरियों को कोरोना रोधी टीकाकरण किए जाने के लिए महाअभियान चलाया गया। तय कार्यक्रम के अंतर्गत 345 सत्र स्थल पर 16 हजार से अधिक संबधित लाभार्थियों को वैक्सीन की खुराक दी गई। वैक्सिनेशन उत्साह और उमंग के वातावरण में जारी है।

जिलाधिकारी अवनीश कुमार सिंह ने महाअभियान की जानकारी देते हुए कहा कि सरकार के निर्देश पर जमुई जिला में 15 से 18 वर्ष के किशोर – किशोरियों को कोरोना रोधी वैक्सीन देने के लिए तय कार्यक्रम के अंतर्गत 345 सत्र स्थल का गठन कर वहां टीकाकरण का कार्य किया गया। उन्होंने 16 हजार से अधिक सुयोग्य जनों को टीका लगाए जाने की जानकारी देते हुए कहा कि तमाम सम्बंधित बच्चों को वैक्सीन की दोनों खुराक दी जाएगी।

जिलाधिकारी ने वैक्सीन को सुरक्षा कवच की संज्ञा देते हुए कहा कि उत्साह और उमंग के साथ टीका लें। कहा कि जिला के साथ देश को इस महामारी से मुक्त करने में सहयोग दें। उन्होंने पूरे जिले में सौहार्दपूर्ण वातावरण में टीकाकरण किए जाने की जानकारी दी। सिविल सर्जन डॉ. अजय कुमार भारती ने कहा कि टीकाकरण के लिए 345 सत्र स्थल का गठन किया गया है। जहां आधे घंटे के लिए ऑब्जर्वेशन रूम भी बनाया गया है। आधे घंटे निगरानी के बाद बच्चों को उनके गंतव्य के लिए छोड़ा जा रहा है। टीकाकरण केंद्र पर अभिभावक और बच्चों में उत्साह देखने को मिल रहा है। उन्होंने आगे बताया कि किशोर – किशोरियों को टीकाकरण के लिए स्कूल से सर्टिफिकेट अथवा उनका आधार कार्ड मान्य होगा। उन्होंने कहा कि जिनका जन्म 2005 , 2006 और 2007 के बीच हुआ है , उन्हें ही टीकाकृत किया जाएगा। डॉ. भारती ने महाअभियान के अंतर्गत जमुई जिला में 32 हजार किशोर – किशोरियों को टीका दिए जाने का लक्ष्य बताया। कहा कि लक्ष्य के विरुद्ध 16 हजार से अधिक बच्चों को वैक्सीन दी गयी है। उन्होंने महाअभियान को सफल बनाने के लिए हर संभव प्रयास किए जाने की जानकारी को साझा किया।

15 + उम्र की ग्यारहवीं विज्ञान संकाय में अध्ययनरत छात्रा गार्गी ने कोविड-19 की प्रथम डोज लेकर सभी से निःसंकोच टीका लेने की अपील की। उन्होंने 15 से 18 उम्र वर्ग के लाभार्थियों को कोरोना रोधी टीका के लिए बीएलओ द्वारा किये गये सर्वेक्षण के आधार पर फोन कर टीकाकरण की सूचना के लिए सरकार का आभार व्यक्त किया ।

About Samar Saleel

Check Also

तो इस वजह से हरीश रावत को छोड़ना पड़ा रामनगर विधानसभा का रण, क्या इस बार हाथ लगेगी जीत

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें कांग्रेस के चुनाव अभियान के सेनापति हरीश रावत ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *