Breaking News

सनकी तानाशाह ने 2 लाख लोगों के साथ किया ऐसा, जानकर हर कोई हुआ हैरान

त्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन अक्सर अपनी हरकतों से चर्चा में रहते हैं। इस बार खबर है कि जोंग उन ने कथित तौर पर 200,000 से अधिक लोगों की आबादी वाले उत्तर कोरियाई शहर-हेसन को तब तक लॉकडाउन में रखने का आदेश दिया है जब तक कि गुम हुए 653 गोलियां नहीं मिल जातीं। बता दें कि सैनिकों के 653 बुलेट गुम हो गए थे, इसके बाद तानाशाह ने ये फरमान सुनाया है।

भगोड़े अमृतपाल सिंह की पत्नी किरणदीप कौर का छलका दर्द, कहा मैं यहां दो महीने से रह रही हूं…

रेडियो फ्री एशिया ने बताया कि एक सैन्य वापसी के दौरान ये गोलियां गायब पाई गईं, जिसके बाद किम जोंग-उन ने अधिकारियों को पूरे शहर में गोलियों की खोज करने के लिए कहा और आदेश दिया कि पूरे शहर में तब तक लॉकडाउन रहेगा, जब तक कि बुलेट नहीं मिल जाते।

तानाशाह किम जोंग उन

रिपोर्ट में एक सूत्र के हवाले से कहा गया है, जो रायंगगैंग का निवासी है, जहां हेसन स्थित है, “शहर… सभी 653 गोलियां मिलने तक लॉकडाउन में रहेगा।” रिपोर्ट में दावा किया गया है कि असॉल्ट राइफल के बुलेट 7 मार्च को गायब हो गए थे। रिपोर्ट में कहा गया है,”सैनिकों की वापसी 25 फरवरी से 10 मार्च के बीच पूरी तरह से हो गई थी लेकिन निकासी प्रक्रिया के दौरान गोलियों के गुम होने के कारण व्यापक जांच चल रही है।”

रिपोर्ट में कहा गया है कि पिछले हफ्ते कारखानों, खेतों, सामाजिक समूहों और पड़ोस की निगरानी इकाइयों को बुलेट खोजने से संबंधित जांच प्रक्रिया में सक्रिय रूप से सहयोग करने के लिए आदेश जारी किए गए हैं। रिपोर्ट में कहा गया है,”उन्होंने यह झांसा देकर निवासियों पर दबाव बनाने की कोशिश की कि विदेशी ताकतों से किम जोंग उन की सुरक्षा से संबंधित एक युद्धाभ्यास है।”

सूत्रों के हवाले से रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि वापसी के दौरान,जब सैनिकों को एहसास हुआ कि गोलियां खो चुकी हैं,तो उन्होंने इसकी सूचना देने के बजाय खुद खोजने की कोशिश की। हालांकि, जब सैनिकों को एहसास हुआ कि उन्हें बुलेट नहीं मिल रहे हैं, तो उन्होंने अधिकारियों को इस बारे में सूचित किया, जिसके बाद शहर को बंद कर दिया गया।

About News Room lko

Check Also

फिक्की फ्लो ने दिव्यांगों को पावर लूम भेंट किया

लखनऊ। फिक्की फ्लो लखनऊ चैप्टर ने आज चेतना फाउंडेशन लखनऊ को उपहार स्वरूप दिए गए ...