Breaking News

सेठ आनंदराम जयपुरिया स्कूल में लगी प्रदर्शनी

रायबरेली। सेठ आनंदराम जयपुरिया स्कूल परिसर में धनतेरस व दीपावली के अवसर पर एक प्रदर्शनी का आयोजन किया गया, जिसके माध्यम से विद्यालय के समस्त छात्रों की सृजनात्मक अभिरूचि का प्रदर्शन किया गया। छात्रों ने तरह-तरह के दीपक, मटके, बधाई कार्ड व सजावट के सामान बनाये तथा इन छोटे-छोटे बच्चों ने विभिन्न संचार माध्यमों से सभी को स्वदेशी उत्पादों को अपनाये जाने का संदेश दिया।

बच्चों के मनोरंजन के लिए तरह-तरह के खेल आयोजित किए गए, साथ ही कोरोना को दृष्टिगत रखते हुए छात्रों को पृथक समय-सारिणी के अनुसार ही आने का अवसर दिया गया। विद्यालय के निदेशक वेद प्रकाश बाजपेयी ने बच्चों की कलात्मक कृतियों को बहुत सराहा व कहा कि बच्चों ने जिस कलात्मकता व देश प्रेम का संदेश दिया है, उसकी जितनी प्रशंसा की जाये वह कम है।

कार्यक्रम को सफल बनाने में सदैव की भाँति समस्त छात्र-छात्राओं, अभिभावकों, शिक्षिकाओं, व कर्मचारियों का प्रशंसनीय सहयोग रहा। अभिभावकों ने विद्यालय के इस प्रयास को कोरोना प्रोटोकाल का पालन करते हुए सफल बनाने हेतु विद्यालय प्रबन्धन, स्टाफ व छात्रों की भूरि-भूरि प्रशंसा की और कहा कि जयपुरिया स्कूल की शिक्षण पद्धति व प्रेरण अत्यन्त सराहनीय है व ऐसी ही शिक्षण पद्धति तथा प्रेरण की आज के छात्रों को आवश्यकता भी है।

उपरोक्त कार्यक्रम के दौरान ही गरीब व जरूरतमंद लोगों को विद्यालय द्वारा मास्क वितरित किए गए और सभी को मास्क लगाये रहने की सलाह दी गई। अन्त में प्रधानाध्यापिका जोन नेथन द्वारा धन्यवाद ज्ञापन किया गया। इस अवसर पर सारिका श्रीवास्तव, अमिता गांगुली, सौम्या जैन, शुभांगी सिंह, अरीबा आफरीन, निदा फरहीन, बीना पाण्डेय, प्रियंका, सुरेन्द्र, गुडि़या, राकेष, सुभाष, सरोज, नरेन्द्र आदि र्माजूद रहे।

रिपोर्ट-दुर्गेश मिश्रा

About Samar Saleel

Check Also

कॉलोनाइजर ने सिंचाई विभाग की टीम को बनाया बंधक, जूतों से पीटा; अवैध पुलिया ढहाने के दौरान वारदात

आगरा: उत्तर प्रदेश के आगरा में रजवाहा पर अवैध पुलिया ढहाने गए सिंचाई विभाग के ...