Breaking News

असम में पीने का पानी लेने जा रहे सुरक्षाबल पर उग्रवादी हमला, एक जवान शहीद

अरुणाचल प्रदेश के चांगलांग जिले में संदिग्ध उग्रवादियों के हमले में असम राइफल्स का एक जवान शहीद हो गया, जबकि एक अन्य घायल हो गया. अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी. इटानगर में पुलिस अधिकारियों ने कहा कि सशस्त्र उग्रवादियों ने हेटलोंग गांव के पास असम राइफल्स के 19 बटालियन के जवानों पर उस समय हमला किया, जब अर्धसैनिक बल के जवान पानी के टैंकर से पीने का पानी इक_ा करने के लिए जा रहे थे.

पुलिस को संदेह है कि युनाइटेड लिबरेशन फ्रंट ऑफ असम के परेश बरुआ गुट के करीब 30 उग्रवादी और नेशनल सोशलिस्ट काउंसिल ऑफ नगालैंड के युंग औंग का गुट इस हमले के पीछे है. एक पुलिस अधिकारी ने अपनी पहचान बताए बिना कहा कि जानकारी मिली है कि उग्रवादियों ने अंधाधुंध फायरिंग करने से पहले एक आईईडी ब्लास्ट किया था. हालांकि हमें अभी तक घटना का पूरा ब्योरा नहीं मिला है.

घायल जवान को चांगलांग के एक सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. उसके असम के गुवाहाटी में एयरलिफ्ट किए जाने की संभावना है. अरुणाचल प्रदेश के तीन जिले तिरप, लोंगडिंग और चांगलांग, म्यांमार के साथ सीमाएं साझा करते हैं. इस क्षेत्र में कई वर्षों से सशस्त्र बल विशेष अधिकार अधिनियम लागू है.

विभिन्न उग्रवादी संगठन वन क्षेत्रों को गुप्त ठिकाने के रूप में उपयोग कर रहे हैं. हालांकि यह पता नहीं चल पाया कि असम राइफल्स के कितने जवान पानी के टैंकर के लिए जा रहे थे और क्या उन्होंने उग्रवादी हमले के जवाब में कोई कार्रवाई की.

About Aditya Jaiswal

Check Also

पीएम मोदी ने प्राकृतिक आपदाओं पर जताई चिंता, बोले- इस कॉन्फ्रेंस का फोकस वैश्विक दक्षिण पर

नई दिल्ली:  लोकसभा चुनाव के प्रचार के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत मंडपम में ...