Breaking News

चेहरे पर निखार लाने में काफी मददगार है चुकंदर से बना ये होम मेड फेस पैक

त्वचा पर दाग-धब्बे किसी को पसंद नहीं आते हैं। खासतौर पर अगर वो चेहरे पर हों। चेहरे पर बेदाग निखार हर लड़की का सपना होता है। लेकिन कई बार एक्ने और मुंहासों की वजह से चेहरे पर धब्बे रह जाते हैं और महंगे कॉस्मेटिक्स से भी नहीं जाते हैं। घर पर तैयार चुकंदर का फेस पैक चेहरे पर निखार लाने में काफी हद तक मदद करता है। आगे की स्लाइड में जानिए कैसे बनाएं चुकंदर का फेसपैक।

केमिकल युक्त ग्लॉस और बाम लगाने से होठ धीरे-धीरे काले पड़ने लगते हैं। आज से चुकंदर का इस्तेमाल कर नैचुरल तरीके से अपने होठों और गालों को गुलाबी लुक दें। रोजाना रात को चुकंदर का रस लगाकर सोएं। कुछ दिनों में इसका असर आपको साफ दिखने लगेगा।

चुकंदर को कद्दूकस करके दो दिन तक धूप में सुखा लें। इसके बाद इसे पीसकर बारीक पाउडर बना लें। अब इस पाउडर में बादाम का तेल मिलाएं। तैयार हुए मिश्रण को एक कांच की बोतल में भर कर रख लें।

अपनी स्किन पर आप रोजाना जिस क्रीम को लगाती हैं उसमें चुकंदर को पीसकर मिलाकर स्किन मास्क तैयार कर लें। हफ्ते में एक बार इसे अपने चेहरे पर लगाएं और जब यह सूख जाए तो चेहरे को पानी से धो लें।

ज्यादातर महिलाएं डार्क सर्कल से परेशान होती हैं। इनसे निजात पाने के लिए एक चम्मच चुकंदर के रस में बादाम तेल की 4-5 बूंदें मिलाकर आंखों के आस-पास लगाएं। आधे घंटे बाद फेसवॉश कर लें। चंद दिनों में डार्क सर्कल कम होने लगेंगे।

About News Room lko

Check Also

ये हैं भारत के 3 सबसे खूबसूरत हिल स्टेशन, जिनके बारे में नहीं जानते हैं ज्यादा लोग

ट्रैकिंग और कैंपिंग से लेकर गर्मियों में ठंडक के बीच सुकून वाली छुट्टी मनाने का ...