Breaking News

रजबहा में पानी न पहुंचने से किसानों ने किया प्रदर्शन

रायबरेली। रबी के सीजन मे फसलो के सिंचाई के लिए नहरों में पानी नहीं है जिला पंचायत सदस्य राकेश सिंह राना की अगुवाई में किसानों ने जोरदार प्रदर्शन किया और नहर में पानी मंगवाए जाने की मांग की है। जगतपुर ब्लॉक क्षेत्र में शनिवार को जिला पंचायत सदस्य राकेश राना की अगुवाई में लगभग 2 दर्जन किसानों ने नहरों में पानी न पहुंचने से किसानों ने नाराजगी जताते हुए प्रदर्शन करना शुरू कर दिया। लगभग 15 दिनो से पानी ना आने से किसानों की फसले बेकार हो रही है।

आलू सरसों व गेहूं के इस समय सिंचाई बिना बेकार हो रही है। लेकिन नहरों में रेत उड रही है। जगतपुर रजबहा से शंकरपुर माइनर सिद्धौर माइनर परौरा माइनर जरियारी माइनर निकली हुई है। जिससे लगभग जिसमें लगभग 3 दर्जन ग्राम सभाओं के किसान फसल की सिंचाई करते हैं। भटपुरवा, मनोहरगंज, भीख, हेवतहा नेवढ़िया, सिद्धौर, परौरा, सेमरा, जमोडी, जरियारी, पूरब गांव, दौलतपुर, शंकरपुर उमरी, उड़वा, सिंघापुर भटौली आदि ग्राम सभाओं के किसान संजय, इंद्र बहादुर, अशोक, जितेंद्र, जमुना प्रसाद, युवराज, बाबू, सुरेंद्र, रामकिशोर, नफीस, राजकेश, हाशिम, राहुल, संदीप, कालिका किसानों ने जिला पंचायत सदस्य राकेश सिंह राना के नेतृत्व में जोरदार प्रदर्शन करते हुए नहरों में पानी छोड़े जाने की मांग की है।

मौनी अमावस्या में श्रद्धालुओं ने गंगा में लगाई डुबकी

जिला पंचायत सदस्य राकेश सिंह राना ने कहा है। कि सरकार द्वारा किसानों की ओर ध्यान नहीं दिया जा रहा है। जिसके चलते रवि के फसल में किसानों की फसलों की सिंचाई का समय चल रहा है। लेकिन नहरों में धूल उड़ रही है। जिससे किसान परेशान है। इसको सरकार को परवाह नहीं है। अगर 1 सप्ताह में नहर में पानी नहीं छोड़ा गया तो धरना प्रदर्शन किया जाएग। नहर विभाग के अधिशासी अभियंता हेमंत कुमार वर्मा ने बताया कि नहरों में 1 सप्ताह के भीतर पानी पहुंचाया जाएगा।

रिपोर्ट-दुर्गेश मिश्रा

About Samar Saleel

Check Also

बच्चों में ‘अंतर’ रखने में कारगर है ‘अंतरा’, हर साल बढ़ रही अंतरा लगवाने वालों की संख्या

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें • गर्भनिरोधक के अस्थाई साधनों में बन रहा ...