Breaking News

प्रमुख सचिव ने अमृत सरोवर का किया निरीक्षण

बछरावां/रायबरेली। सचिव अनुराग यादव ने अपने रायबरेली दौरे के बाद वापस जाते समय लखनऊ प्रयागराज हाईवे किनारे स्थित नीमटिकर गांव में बने अमृत सरोवर का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान अमृत सरोवर की चाक-चौबंद व्यवस्थाओं को देखकर प्रमुख सचिव संतुष्ट नजर आए।

डीएम माला श्रीवास्तव अमृत सरोवर में सफाई कर्मी को नाविक के रूप में तिरंगा झंडा लगाकर नाव चलाते हुए देख कर गदगद हो गई। नाविक रामलाल मौर्या को ₹500 प्रोत्साहन राशि के रूप में प्रदान किए। रामलाल मौर्या कुंदनगंज गांव में सफाई कर्मी के पद पर तैनात है।

मिलेट महोत्सव में मोटे अनाज की खीर व हलवा लोगों को खूब पसंद आया, महोत्सव में आए 50 प्रगतिशील किसानों को किया गया सम्मानित

इस मौके पर प्रमुख सचिव ने कहा कि जल संरक्षण की दिशा में सरकार व्यापक काम कर रही है। वर्षा जल की बूंद-बूंद को बचाने का संकल्प लेना चाहिए। इस मौके पर ग्राम प्रधान नीलम ने डीएम को बरात घर बनवाने से संबंधित पत्र भी दिया। तथा ग्राम प्रधान द्वारा अमृत सरोवर में अच्छे कार्य कराए जाने को लेकर भी सराहना की। इस मौके पर सीडीओ पूजा यादव, बीडीओ एसबी सिंह, प्रेमपाल सिंह, अरविंद बाजपेई, ग्राम पंचायत अधिकारी संजीव वर्मा, अजय कुमार सहित अन्य अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे।

रिपोर्ट-दुर्गेश मिश्रा

About Samar Saleel

Check Also

मुख्य सचिव ने ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट की तैयारियों की समीक्षा कर अधिकारियों को दिये आवश्यक दिशा-निर्देश

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें लखनऊ। गत दिवस देर सायं में मुख्य सचिव ...