Breaking News

भारत में होने वाला FIFA U17 वुमेंस वर्ल्ड कप भी Covid-19 का शिकार, टूर्नामेंट हुआ स्थगित

भारत में इस साल नवंबर में आयोजित होने वाले अंडर-17 महिला फुटबॉल वर्ल्ड कप को स्थगित कर दिया गया है। FIFA ने शनिवार को बताया कि Covid-19 महामारी की वजह से भारत में 2 नवंबर से निर्धारित इस वर्ल्ड कप को स्थगित किया गया है। अभी इस टूर्नामेंट की नई तारीखों का खुलासा नहीं किया गया है।

Covid-19 महामारी के प्रभाव पर फैसला लेने के लिए फीफा द्वारा गठित फीफा काउंसिल के ब्यूरो ने इस वर्ल्ड कप को आगे बढ़ाने का फैसला किया। इसकी के चलते पनामा और कोस्टारिका में भी अगस्त-सितंबर में होने वाले अंडर-20 महिला वर्ल्ड कप को भी स्थगित कर दिया है।

अंडर-17 फीफा महिला वर्ल्ड कप का आयोजन भारत में 2 से 21 नवंबर तक किया जाना था। भारत के पांच शहरों को इस वर्ल्ड कप के मैचों की मेजबानी का दायित्व मिला है। मुंबई, गुवाहाटी, अहमदाबाद, कोलकाता और भुवनेश्वर में इन मैचों का आयोजन होना था। भारत में अब तक कोरोना वायरस की वजह से 2500 से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं और 62 लोगों की जान जा चुकी हैं। दुनियाभर में 50 हजार से ज्यादा लोग इस संक्रमण की वजह से जान गंवा चुके हैं।

फीफा के प्रमुख जियानी इनफैन्टिनो स्वीकार कर चुके हैं कि कोई नहीं जानता फुटबॉल के इवेंट्स कब से शुरू होंगे। उन्होंने कहा, इस समय यह बता पाना संभव नहीं है कि फुटबॉल के टूर्नामेंट कब शुरू होंगे लेकिन कोरोना वायरस महामारी के चलते दुनिया के लिए इस समय लोगों का स्वास्थ्य सबसे महत्वपूर्ण है।

About Aditya Jaiswal

Check Also

सांसद बृजभूषण शरण सिंह का दावा- 27 से 29 अप्रैल के बीच फाइनल होगा टिकट, मेरी जीत पक्की

हाईप्रोफाइल लोकसभा सीट कैसरगंज में पांचवें चरण में वोटिंग है। यहां 26 अप्रैल से नामांकन ...