Breaking News

आखिरकार लखनऊ के बच्चों को मिल ही गया स्केटिंग ग्राउंड का तोहफा

लखनऊ विकास प्राधिकरण की 11 अगस्त को आयोजित बैठक में बोर्ड ने सहमति देकर लखनऊ स्थित जनेश्वर पार्क में बच्चों के लिए स्केटिंग ग्राउंड बनाए जाने का प्रस्ताव पारित कर दिया है। आपको बता दें कि आज से लगभग 13 माह पूर्व 16 जुलाई 2022 को प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से जेवर के विधायक धीरेंद्र सिंह ने लखनऊ के स्केटर्स को मिलवाया था।

आखिरकार लखनऊ के बच्चों को मिल ही गया स्केटिंग ग्राउंड का तोहफा

धीरेंद्र सिंह ने बताया कि “वह नियमित साइकिलिंग करने जनेश्वर मिश्र पार्क जाते थे, जहां बच्चों ने उनसे स्केटिंग ग्राउंड बनवाए जाने की मांग की थी। बच्चों ने यह भी कहा था की सीमेंट रोड पर प्रैक्टिस करने के कारण, आए दिन दुर्घटनाओं में उनके चोट लग जाती है, जिससे उनकी प्रेक्टिस बाधित होती है।”

👉स्वाधीनता संग्राम के अमर नायक: झलकारी बाई और पूरन कोरी

इसको देखते हुए जेवर विधायक ने इस प्रकरण को मुख्यमंत्री के समक्ष उठाया था। अब स्केटिंग ग्राउंड बनाए जाने के लिए लखनऊ विकास प्राधिकरण की बोर्ड बैठक में स्केटिंग ग्राउंड बनाये जाने का प्रस्ताव पारित हो गया। धीरेंद्र सिंह ने आगे बताया कि “इस संबंध में मुख्यमंत्री स्तर से लेकर शासन और प्रशासन स्तर पर निरंतर पैरवी करने के पश्चात ही, आज हम इस स्केटिंग ग्राउंड को मंजूर कराने में कामयाब हो पाए हैं।

आखिरकार लखनऊ के बच्चों को मिल ही गया स्केटिंग ग्राउंड का तोहफा

उन्होंने कहा, यह मेरा सौभाग्य है कि उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में उन बच्चों को एक बेहतर स्केटिंग ग्राउंड मिल पाएगा जो सड़कों पर अपनी प्रेक्टिस किया करते थे। धीरेंद्र सिंह ने यह भी बताया कि स्केटिंग की प्रेक्टिस करने वाले अनेक बच्चे तो, राष्ट्रीय स्तर पर प्रतियोगिताओं में भाग भी ले चुके हैं, तथा स्केटिंग ग्राउंड बनने के बाद हम लखनऊ के प्रतिभावान बच्चों के माध्यम से राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बच्चों की प्रतिभा को आगे लाने के साथ-साथ अपने प्रदेश का भी नाम रोशन कर पाएंगे।

👉विधायक अब्बास अंसारी की पत्नी को सुप्रीम कोर्ट से मिली जमानत

प्राधिकरण के इस निर्णय के बाद आज सभी स्केटर्स और उनके अभिभावक जेवर विधायक को धन्यवाद देने के लिए लखनऊ गोल्फ क्लब पर आये जहां धीरेंद्र सिंह ने एक टी पार्टी का आयोजन किया था। धीरेंद्र सिंह ने बच्चों को आशीर्वाद देकर उनके उज्जवल भविष्य की कामना की।

About Samar Saleel

Check Also

सीएमएस अशरफाबाद कैम्पस द्वारा ‘ओपेन डे समारोह’ का भव्य आयोजन

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल अशरफाबाद कैम्पस द्वारा विद्यालय प्रांगण में आयोजित ‘ओपेन डे एवं पैरेन्ट्स ओरिएन्टेशन ...