Breaking News

एक पारी में 16 छक्के, फिन एलेन ने पाकिस्तानी गेंदबाजों को धोया; की विश्व रिकॉर्ड की बराबरी

न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज फिन एलन ने पाकिस्तानी गेंदबाजों की जमकर धुनाई की है और विश्व रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। एलेन ने बुधवार को डुनेडिन में पाकिस्तान के खिलाफ तीसरे टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच में सिर्फ 62 गेंदों में 137 रन बनाकर रिकॉर्ड बुक में अपना नाम दर्ज करा लिया। एलन अब टी20 अंतरराष्ट्रीय में न्यूजीलैंड के लिए सबसे बड़ी पारी खेलने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने ने इस पारी के दम पर टी20 में किसी भी कीवी खिलाड़ी के पिछले उच्चतम स्कोर ब्रेंडन मैकुलम के 123 रन को पीछे छोड़ दिया। इसके साथ ही उन्होंने एक पारी में सबसे अधिक छक्कों के विश्व रिकॉर्ड की भी बराबरी कर ली।

अफगानिस्तान के हजरतुल्लाह जजई ने 16 छक्कों के साथ शीर्ष पर हैं और अब फिन एलेन भी उनकी बराबरी पर पहुंच गए हैं। हजरतुल्लाह जजई ने फरवरी 2019 में आयरलैंड के खिलाफ मैच में 62 गेंद में 162 रन बनाए थे। इस पारी में उन्होंने 11 चौके और 16 छक्के लगाए थे। अब फिन एलेन ने इतनी ही गेंदों में 137 रन बनाए हैं। उन्होंने पांच चौके और 16 छक्के लगाए। हालांकि, आयरलैंड और पाकिस्तान की गेंदबाजी में जमीन-आसमान का अंतर है। ऐसे में एलेन की पारी बेहद खास मानी जा रही है।

इस पारी के दौरान एलेन ने हारिस रऊफ को जमकर धोया। इस बल्लेबाज ने तीन छक्कों, दो चौकों की मदद से रऊफ के एक ओवर में 27 रन बटोर लिए। उनकी इस पारी के चलते न्यूजीलैंड की टीम पाकिस्तान के सामने 225 रन का विशाल लक्ष्य रखने में सफल रही। यह मैच 45 रन से जीतकर न्यूजीलैंड ने सीरीज अपने नाम कर ली। पांच मैच की टी20 सीरीज में कीवी टीम ने 3-0 की अजेय बढ़त ले ली है।

डेवोन कॉन्वे के सात रन पर जल्दी आउट होने के बाद एलन ने टिम सीफर्ट के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 125 रन की जबरदस्त साझेदारी की। आक्रामक एलन को स्ट्राइक पर बनाए रखने के लिए सेफर्ट सिर्फ स्ट्राइक रोटेट करते रहे। उन्होंने एक रन लेने पर ध्यान केंद्रित करते हुए अच्छे तरीके से सहायक की अहम भूमिका निभाई। एलन की पारी के दौरान अंपायरों ने तीन बार गेंद बदली, जो उनकी आक्रामक बल्लेबाजी का सबूत था। इससे समझा जा सकता है कि वह गेंद पर कितने जबरदस्त प्रहार कर रहे थे।

एलन की शानदार पारी 18वें ओवर में समाप्त हो गई। जमान खान की एक ऑफ-कटर गेंद पर वह बोल्ड हो गए, जिन्होंने खेल भावना का प्रदर्शन करते हुए मैदान से बाहर जाते समय न्यूजीलैंड के बल्लेबाज की सराहना की।

About News Desk (P)

Check Also

अंपायर से बहस करना विराट कोहली को पड़ा महंगा, लगा भारी जुर्माना

रॉयल चलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के बल्लेबाज विराट कोहली को कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ ...