Breaking News

लोक परमार्थ सेवा समिति ने मुख्यमंत्री को भेजे 50 पोस्ट कार्ड, गौ माता को राज्य माता का दर्जा दिए जाने की मांग

लखनऊ। गौ माता को राज्य माता का दर्जा दिए जाने के बाबत लोक परमार्थ सेवा समिति ने 50 पोस्ट कार्ड लिखवाकर महंत देव्या गिरि के माध्यम से मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ को भेजा है। समिति के सेवादार लालू भाई ने बताया कि 24 जुलाई 2021 को गुरु पूर्णिमा के पावन दिन समिति ने पोस्ट कार्ड अभियान की शुरुआत मनकामेश्वर महादेव मंदिर की महंत देव्या गिरि से करवाई। महंत देव्या गिरि ने पहला पोस्ट कार्ड लिखकर इस अभियान की शुरुआत की थी। इसके बाद समिति ने 49 पोस्ट कार्ड समाज के उन “श्रद्धालु भक्तो से, जिनकी गौ माता में पूर्ण आस्था है” से लिखवाकर महंत देव्या गिरि को मंदिर में सौंपे। उन्होंने इन सभी पोस्टकार्ड को लेकर अपना पत्र साथ में लगाकर मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ को भेज दिया। समिति इस पोस्ट कार्ड अभियान को महा जन्माष्टमी तक चलाएगी।

उल्लेखनीय है कि समिति के पावन अभियान गौ माता को राज्य माता का दर्जा मिले। इस अभियान को कई साधु संतो ने अपना समर्थन दिया है। जिनमे प्रमुख मलूकपीठाधीश्वर राजेन्द्र दास, श्री धाम वृंदावन के प्रसिद्ध संत फूल डोल बिहारी बाबा, चंद्रोदय मंदिर के प्रेसीडेंट युधिष्ठिर कृष्ण दास, चंद्रोदय मंदिर के जनसंपर्क प्रमुख स्वामी अनंत दास, गोकुलेश प्रभु तुलसी तपोभूमि के कौशिक महाराज, दिल्ली द्वारका इस्कॉन के वाइस प्रेसीडेंट अमोघ लीला प्रभु, मनकामेश्वर मंदिर लखनऊ की महंत देव्या गिरि, गायत्री परिवार लखनऊ की प्रमुख कार्यकर्ता निर्मला पांडेय, इस्कॉन लखनऊ के प्रेसीडेंट अपरिमेय दास आदि ने भी गौ माता को राज्य माता का दर्जा दिए जाने का अनुरोध किया है। इसके अलावा उरई सदर के विधायक गौरी शंकर वर्मा, राष्ट्रीय गौ उत्पाद संघ, सदर व्यापार मंडल, सदर आदर्श व्यापार मंडल, राम भक्त हनुमान गुणगान समिति, माइंड विजन वेलफेयर एशोसिएशन, गायत्री मिष्ठान भंडार सदर आदि ने भी गौ माता को राज्य माता का दर्जा दिए जाने की मांग की है।

बता दें कि लखनऊ की लोक परमार्थ सेवा समिति वर्ष 2017 से निरंतर विभिन्न माध्यमों से उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ से गौ माता को राज्य माता का दर्जा दिए जाने का अनुरोध करती आ रही है। समिति इन माध्यमों के अन्तर्गत कभी गौ चालीसा वितरण कर तो कभी हरिनाम कीर्तन कर तो कभी गौ कथा का आयोजन कर तो कभी निराश्रित गौ वंश को 56 भोग अर्पण करने के साथ साथ मथुरा के श्री धाम वृंदावन में हरिनाम कीर्तन कर युगल सरकार के चरणों में गौ माता को राज्य माता का दर्जा उत्तर प्रदेश सरकार दे यह प्राथना करती आ रही है।

दया शंकर चौधरी

About Samar Saleel

Check Also

25 मीटर ऊंची हाईटेक चिमनी से नहीं उड़ेगी चिता की राख, मणिकर्णिका और हरिश्चंद्र घाट पर हो रहा काम

वाराणसी:  मोक्ष तीर्थ मणिकर्णिका और हरिश्चंद्र घाट पर 25 मीटर ऊंची हाईटेक चिमनी बनाई जाएगी ...