Breaking News

प्रशिक्षण नहीं लिया तो दर्ज होगी एफआईआर, कटेगा वेतन : एडीएम

औरैया। जिले में तीसरे चरण में (26 अप्रैल) होने वाले पंचायत चुनाव हेतु नियुक्त किए गए पीठासीन व मतदान अधिकारियों में कोरोना से ग्रसित कर्मियों व अन्य आपातकालीन समस्याओं से ग्रस्त लोगों के अलावा जिन्होंने प्रशिक्षण नहीं लिया है उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने के साथ वेतन काटा जायेगा।

कोरोना संक्रमित कर्मियों को किया गया चुनाव ड्यूटी से मुक्त

उप जिला निर्वाचन अधिकारी रेखा एस चौहान ने सोमवार को बताया कि पंचायत चुनाव हेतु नियुक्त किए गए पीठासीन व मतदान अधिकारियों (प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय) रिजर्व सहित सभी का प्रशिक्षण कराया जा चुका है। बताया की निर्वाचन कार्य में नियुक्त कार्मियों में जिनकी स्वयं अथवा पुत्र/पुत्री की शादी आगामी 25 एवं 26 अप्रैल को है तथा कोविड-19 (आरटीपीसीआर की रिपोर्ट के आधार पर) से ग्रसित, अन्य गंभीर बीमारी से ग्रसित, सात से नौ माह की गर्भवती महिलाओं एवं प्रसव कालीन अवकाश पर चल रही महिलाओं को ही ड्यूटी से मुक्त किया गया है।

इनके अलावा प्रशिक्षण में अनुपस्थित रहे सभी कार्मियों का वेतन रोक दिया गया है। अनुपस्थित कार्मियों को अंतिम अवसर प्रदान करते हुए निर्देशित किया कि वह मंगलवार 20 अप्रैल को प्रातः दस बजे से कलेक्ट्रेट परिसर में होने वाले प्रशिक्षण में अनिवार्य रुप से उपस्थित होकर प्रशिक्षण प्राप्त कर लें। फिर भी यदि अनुपस्थित कार्मिकों द्वारा प्रशिक्षण प्राप्त नहीं किया गया तो उनके विरुद्ध प्रथम सूचना रिपोर्ट दर्ज करा कर विधिक कार्यवाही की जाएगी।

उन्होंने सभी कार्यालयाध्यक्ष अपने कार्यालय के अनुपस्थित कार्मिकों को उक्त प्रशिक्षण में उपस्थित होने हेतु अपने स्तर से भी अनिवार्य रूप से अवगत कराने को कहा है। साथ ही कहा कि अनुपस्थित कार्मिकों का एक दिन का वेतन काटने के साथ 20 अप्रैल को प्रथम सूचना रिपोर्ट दर्ज करा दी जाएगी।

रिपोर्ट-शिव प्रताप सिंह सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

भगवान गणेश के विधिवत पूजन अर्चन के साथ हुआ 173 पूर्वी विधानसभा चुनावी कार्यालय का उद्घाटन

लखनऊ। भगवान गणेश की विधिवत पूजा अर्चना के साथ लखनऊ पूर्वी विधानसभा चुनाव कार्यालय का ...