Breaking News

मातृ एवं शिशु अस्पताल के ऑपरेशन थियेटर में रखे गैस स्टोव में लगी आग, मचा हड़कम्प

• कर्मियों ने फायर एक्सटिंग्विशर से पाया आग पर काबू

औरैया/बिधूना। कस्बा में स्थित 50 शैय्या युक्त मातृ एवं शिशु अस्पताल के ऑपरेशन थियेटर में मंगलवार को उपकरणों को धुलने के लिए पानी गर्म करते समय गैस स्टोव से अचानक तेज आग की लपटें निकलने लगीं। आग की लपटें इतनी तेज थीं कि अस्पताल में हड़कम्प मच गया। अस्पताल कर्मियों ने सक्रियता दिखाते हुए फायर एक्सटिंग्विशर की मदद से आग पर काबू पाया। जिसके बाद सभी ने राहत की सांस ली।

जानकारी के अनुसार कस्बा में स्थित 50 शैय्या युक्त मातृ एवं शिशु अस्पताल के ऑपरेशन थियेटर में रखे उपकरणों को साफ करने को पानी गर्म करते समय दिन में करीब 2 बजे गैस स्टोव में अचानक तेज आग लग गयी और धुआं छा गया। ओटी में रखे गैस स्टोव में आग लगने व वहीं पर गैस सिलेंडर रखे होने की जानकारी होते ही अस्पताल में हड़कम्प मच गया।

ओटी में आग लगने की जानकारी होते ही नर्स मेंटर पदम सिंह एवं आशुतोष व अमित स्वास्थ्य कर्मी आग बुझाने के लिए भीगा कम्बल एवं फायर एक्सटिंग्विशर लेकर आग को बुझााने में जुट गये।

लखनऊ: एलडीए का बड़ा एक्शन, अवैध प्लाटिंग पर चला बुलडोजर

सफाई कर्मी अमित कुमार ने हिम्मत जुटाते हुए फायर एक्सटिंग्विशर लेकर ओटी में अंदर घुस गया और पास में जाकर आग को नियंत्रित करने का प्रयास शुरू कर दिया। इसी बीच नर्स मेंटर पदम सिंह ने भीगा कम्बल लेकर गैस सिलेंडर में लपेट दिया। इस दौरान आशुतोष भी पूरा सहयोग करता रहा। जिससे कुछ देर में आग पर काबू पा लिया गया। जिसके बाद अस्पताल कर्मियों ने राहत की सांस ली।

सीएचसी अधीक्षक सिद्धार्थ वर्मा ने बताया कि मातृ शिशु अस्पताल में स्वास्थ्य उपकरणों के ऑटो क्लीन के लिए गैस सिलेंडर का प्रयोग किया गया। जिस दौरान किसी बजह उसमें आग लग गयी। आग पर काबू पा लिया गया है। अब किसी तरह की कोई समस्या नहीं है।

रिपोर्ट-राहुल तिवारी

About Samar Saleel

Check Also

अनूठा है सीएमएस का बाल फिल्मोत्सव, छात्रों-शिक्षकों व अभिभावकों की आम राय

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल कानपुर रोड ऑडिटोरियम में चल रहे अन्तर्राष्ट्रीय बाल फिल्मोत्सव में 91 ...