Breaking News

लखनऊ: एलडीए का बड़ा एक्शन, अवैध प्लाटिंग पर चला बुलडोजर

खनऊ में एलडीए के प्रवर्तन दस्ते ने गोसाईंगंज क्षेत्र में दो स्थानों पर अवैध प्लाटिंग का ध्वस्तीकरण कराया। गोमती नगर में आवासीय भू-उपयोग में अनाधिकृत रूप से किए गए दो व्यवसायिक निर्माणों समेत तीन भवनों को सील किया।

ओमप्रकाश राजभर का अखिलेश यादव पर हमला, कहा सपा का कोई नेता शूद्र पर बयान देने से…

अवैध प्लाटिंग पर चला बुलडोजर

प्रवर्तन जोन-1 की जोनल अधिकारी प्रिया सिंह ने बताया कि अभिरूचि दीक्षित ने गोमती नगर के विवेक खण्ड में भूखण्ड संख्या-2/245 पर लगभग 3200 वर्गफिट क्षेत्रफल में सेटबैक प्रभावित करते हुए बेसमेण्ट, भूतल, प्रथम तल, द्वितीय तल व तृतीय तल तक का निर्माण कराया है। इसके अलावा डाॅ0 अनिल कुमार ने गोमती नगर के विवेक खण्ड में भूखण्ड संख्या-1/59 पर लगभग 300 वर्गमीटर क्षेत्रफल में सेटबैक कवर करते हुए पूर्व में भवन निर्माण किया था।

वर्तमान में उक्त भवन का व्यवसायिक उपयोग करते हुए कपड़े का शोरूम संचालित किया जा रहा था। इसी तरह आलोक श्रीवास्तव ने गोमती नगर के विनय खण्ड में भूखण्ड संख्या-ए-3/120 पर अवैध निर्माण कराया जा रहा था। प्रवर्तन दस्ते ने इन तीनों इमारतों को सील करा दिया। कपड़े का शोरूम भी सील करा दिया गया।

प्रवर्तन जोन-1 की जोनल अधिकारी प्रिया सिंह ने बताया कि राकेश सिंह ने गोसाईंगंज के ग्राम-मलौली में गाटा संख्या- 334 एवं 410 पर लगभग 10 बीघा क्षेत्रफल में पूर्व में अवैध प्लाटिंग करते हुए निर्माण कराया था। वर्तमान में अवैध प्लाटिंग का विस्तार किया जा रहा था। इसी तरह राजेन्द्र सिंह द्वारा ग्राम-मलौली में 7 बीघा भूमि पर अवैध प्लाटिंग का कार्य कराया जा रहा था। प्राधिकरण के प्रवर्तन दस्ते ने सोमवार को यहां पहुंच कर अवैध प्लाटिंग ध्वस्त करा दी। सड़कें खोद दी, खंभे गिरा दिए। इसका प्रॉपर्टी डीलरों ने काफी विरोध किया। इसके बावजूद टीम पीछे नहीं हटी।

About News Room lko

Check Also

सीएमएस कैम्ब्रिज सेक्शन ने जीती बास्केटबॉल चैम्पियनशिप

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल गोमती नगर एक्सटेशन कैम्पस के कैम्ब्रिज इण्टरनेशनल के तत्वावधान में दो ...