Breaking News

ख्वाजा मुईनुद्दीन चिश्ती भाषा विश्वविद्यालय के दीक्षोत्सव का प्रथम दिन

लखनऊ। ख्वाजा मुईनुद्दीन चिश्ती विश्वविद्यालय में आगामी एक मार्च को सप्तम् दीक्षांत समारोह होना प्रस्तावित है। इसके अंतर्गत आज से विश्वविद्यालय में दीक्षोत्सव कार्यक्रमों का आरंभ हुआ। विश्वविद्यालय में आगामी तीन दिवसों तक विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमो तथा प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाएगा।

ख्वाजा मुईनुद्दीन चिश्ती भाषा विश्वविद्यालय

विश्वविद्यालय के क्रीड़ा परिषद के सदस्य सचिव डॉ मोहम्मद शारिक के संयोजन में आज गोला फेंक प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जिसमें विद्यार्थियों ने बढ़ चढ़कर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया।

वाराणसी के रोजगार मेला में युवाओं को मिला 4.32 लाख का पैकेज, 246 को मिली नौकरी

कार्यक्रम की अगली श्रंखला में महिला सशक्तिकरण विषय पर काव्य लेखन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जिसकी संयोजिका शान-ए- फातिमा रही।

ख्वाजा मुईनुद्दीन चिश्ती भाषा विश्वविद्यालय

इस प्रतियोगिता में विश्वविद्यालय के 20 उभरते सितारों ने अपनी स्वरचित कविता का पाठ किया। साथ ही विश्वविद्यालय में भाषण प्रतियोगिता एवं पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता का आयोजन भी किया गया, जिसकी संयोजक प्रो चन्दना डे एवं सह संयोजक डॉ नलिनी मिश्रा रही। इन प्रतियोगिताओं के परिणाम 25 फरवरी को घोषित किए जाएंगे एवं विजेताओं को पुरस्कृत किया जाएगा।

ख्वाजा मुईनुद्दीन चिश्ती भाषा विश्वविद्यालय

इन सभी कार्यक्रमों में विश्वविद्यालय के अलग-अलग विभागों के कई प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया। इस तीन दिवसीय दीक्षोत्सव कार्यक्रम की संयोजक प्रो चंदना डे ने सभी प्रतिभागियों को अपनी शुभकामनाएं दी। कल दीक्षोत्सव में रस्सी कूद, लोक नृत्य, देशभक्ति गीत आदि प्रतियोगिताएं आयोजित की जाएंगी।

About Samar Saleel

Check Also

मण्डल रेल प्रबंधक ने किया लखनऊ उन्नाव बीकापुर डलमऊ उबरनी-रायबरेली-उतरेटिया-लखनऊ रेलखंड का निरीक्षण

लखनऊ। मण्डल रेल प्रबंधक उत्तर रेलवे एसएम शर्मा ने मण्डल के अन्य अधिकारियों के साथ ...