Breaking News

वाराणसी के रोजगार मेला में युवाओं को मिला 4.32 लाख का पैकेज, 246 को मिली नौकरी

• योगी सरकार ने वाराणसी में आयोजित कराया वृहद रोजगार मेला

• पब्लिक-प्राइवेट सेक्टर व मल्टीनेशनल सहित 41 कंपनियों ने युवाओं को दी नौकरी

• दिव्यांगजनों को भी मिली नौकरी, कई युवाओं को मिला विदेश जाने का ऑफर

वाराणसी। योगी सरकार की ओर से वाराणसी में गुरुवार को बृहद रोजगार मेला का आयोजन किया गया। इस दौरान युवाओं को 4 लाख बत्तीस हज़ार के पैकेज़ का ऑफर मिला है। इस दौरान पब्लिक-प्राइवेट और मल्टीनेशनल सहित 41 कंपनियों ने 246 युवाओं को नौकरी का ऑफर दिया।

राजदरी-देवदरी की खूबसूरत वादियां बनेंगी ईको और एडवेंचर्स टूरिज्म का बड़ा केंद्र

बता दें कि योगी सरकार प्रदेश में युवाओं को रोजगार व स्वरोजगार से जोड़कर आत्मनिर्भर भारत अभियान को सफल बनाने के उद्देश्य से जिलों में बृहद रोजगार मेलों का आयोजन करा रही है। गुरुवार को क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय की ओर से बनारस इंस्टीट्यूट ऑफ टीचर्स एजुकेशन‚ ग्राम निबाह बाबतपुर रोड में इसका आयोजन हुआ।

रोजगार मेला

रोजगार मेला प्रभारी दीप सिंह ने बताया की सबसे ज्यादा 4 लाख बत्तीस हज़ार का पैकेज़ मिला है। मेले में कुल 246 लोगों को ऑफर लेटर प्रदान किया गया है। इसमे सार्थक एजुकेशन ट्रस्ट ने 4 दिव्यांगजनों को भी नौकरी के लिए ऑफर दिया है। उन्होंने बताया कि एनएसडीसीआई की और से विदेश में नौकरी करने का ऑफर भी युवाओं को दिया गया है।

आयुष्मान भारत योजना में एसएसपीजी चिकित्सालय का अहम योगदान

रोजगार मेला प्रभारी ने जानकारी दी कि मेला में पब्लिक-प्राइवेट सेक्टर व मल्टीनेशनल कंपनी और देश की नामी गिरामी कंपनियों ने प्रतिभाग किया। इसमें प्रमुख तौर पर औरो स्प्रिनिंग मिल्स हिमाचल प्रदेश‚ रोहित हाइब्रिड सीड्स, वीकेआरोग्य प्राइवेट लिमिटेड‚ टाटा कैपिटल फाइनेंशियल सर्विसेज‚ उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस बैंक‚ निमसोन हर्बल इंडिया प्राइवेट लिमिटेड‚ जिया सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड तथा एनएसडीसीआई सहित कुल 41 कंपनियों ने प्रतिभाग किया। कुल प्रतिभाग करने वाले अभ्यर्थियों की संख्या 6312 थी।

रोजगार मेला

गर्मी से पहले पानी की समस्या का समाधान ज़रूरी

रिपोर्ट-संजय गुप्ता 

About Samar Saleel

Check Also

सनातन की ज्योत जगाने आया ‘सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल’

मुंबई। सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल (Sanatan World YouTube channel) सत्य सनातन हिन्दू धर्म के मूल ...