Breaking News

वाद-विवाद प्रतियोगिता का प्रथम पुरस्कार सीएमएस छात्र को

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, चैक कैम्पस के कक्षा-9 के छात्र वैभव सिंह ने अन्तर-विद्यालयी वाद-विवाद प्रतियोगिता का प्रथम पुरस्कार जीतकर लखनऊ का गौरव बढ़ाया है। यह प्रतियोगिता भारत सरकार के काउन्सिल ऑफ साइन्टिफिक एण्ड इण्डस्ट्रियल रिसर्च (सीएसआईआर) की यूनिट सेन्ट्रल ड्रग रिसर्च इन्स्टीट्यूट (सीडीआरआई) द्वारा आयोजित की गयी। प्रतियोगिता में लखनऊ के विभिन्न प्रतिष्ठित विद्यालयों के छात्रों ने प्रतिभाग किया। इस प्रतिष्ठित प्रतियोगिता में वैभव ने ‘आर्टिफिशियल इन्टेलीजेन्स इज डैन्जरस’ विषय के पक्ष में बोलते हुए धाराप्रवाह अभिव्यक्ति, सामयिक ज्ञान व रचनात्मक सोच से ओतप्रोत विचार व्यक्त करके अपने वैज्ञानिक एवं विश्वव्यापी दृष्टिकोण को बड़े ही प्रभावशाली ढंग से प्रस्तुत किया।

निर्णायक मण्डल के सदस्यों सहित उपस्थित दर्शकों ने वैभव के ज्ञान, बुद्धिमत्ता, वैचारिक दृढ़ता व विश्वव्यापी दृष्टिकोण की भूरि-भूरि प्रशंसा की। प्रतियोगिता के आयोजकों ने सीएमएस के मेधावी छात्र कों सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन हेतु प्रशस्ति पत्र प्रदान कर सम्मानित किया।

सीएमएस संस्थापक व प्रख्यात शिक्षाविद् डा. जगदीश गाँधी ने वैभव के उज्जवल भविष्य की कामना की। सीएमएस सदैव ही विभिन्न रचनात्मक एवं सृजनात्मक प्रतियोगिताओं के माध्यम से अपने छात्रों की बहुमुखी प्रतिभा को निखारने एवं जीवन में आगे ही आगे बढ़ने हेतु प्रोत्साहित करता रहता है। सीएमएस का लक्ष्य बच्चों को वल्र्ड लीडर के रूप में तैयार करने वाली शिक्षा उपलब्ध कराना है, ताकि वे कल के विश्वव्यापी समाज का नेतृत्व अपने विकसित मानवीय दृष्टिकोण से कर सके।

इसी की बदौलत सीएमएस के मेधावी छात्र विभिन्न राष्ट्रीय व अन्तर्राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में सर्वाधिक पुरस्कार जीतकर प्रदेश व देश का नाम गौरवान्वित करते हैं तथापि अपनी सफलता का श्रेय विद्यालय के शान्तिपूर्ण व आध्यात्मिक वातावरण एवं अपने विद्वान शिक्षकों को देते हैं।

About Samar Saleel

Check Also

देश भर में चुनाव की बयार… पर यहां है इंतजार, सरकार और उपराज्यपाल की रस्साकशी में अटका ‘दरबार’

नगर निगम के मेयर और डिप्टी मेयर का चुनाव अब शुक्रवार को नहीं होगा। उपराज्यपाल ...