Breaking News

डिक्लेमेशन प्रतियोगिता का प्रथम पुरस्कार सीएमएस छात्रा को

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, राजेन्द्र नगर (प्रथम कैम्पस) की कक्षा-11 की प्रतिभाशाली छात्रा कस्तूरी निगम ने एएसआईएससी (एसोसिएशन ऑफ स्कूल्स फॉर द इण्डियन स्कूल सार्टिफिकेट) के तत्वावधान में जोनल स्तर पर आयोजित अन्तर-विद्यालयी डिक्लेमेशन प्रतियोगिता में प्रथम पुरस्कार अर्जित कर लखनऊ का गौरव बढ़ाया है।

यह इस प्रतियोगिता में उत्तर प्रदेश एवं उत्तराखंड के कई प्रतिष्ठित विद्यालयों के छात्रों ने प्रतिभाग किया तथापि सीएमएस की इस मेधावी छात्रा ने अंग्रेजी भाषा में अपनी तर्कपूर्ण, प्रभावशाली तथा धाराप्रवाह अभिव्यक्ति से निर्णायक मण्डल सहित सभी को अत्यधिक प्रभावित किया एवं प्रथम पुस्कार पर कब्जा जमाया।

अपनी धाराप्रवाह अभिव्यक्ति से इस छात्रा ने संकेत दिया है कि आगे चलकर उनमें देश का गौरव बढ़ाने की क्षमता विद्यमान है। सीएमएस संस्थापक व प्रख्यात शिक्षाविद् डा. जगदीश गाँधी ने कस्तूरी को आशीर्वाद देते हुए उसके उज्जवल भविष्य की कामना की। सीएमएस अपने छात्रों का दृष्टिकोण वैज्ञानिक एवं विश्वव्यापी बनाने के उद्देश्य से जोरदार प्रयास कर रहा है।

जिसकी बदौलत सीएमएस छात्र विभिन्न राष्ट्रीय व अन्तर्राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में नये नये कीर्तिमान गढ़ रहे हैं। यह जानकारी सीएमएस के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी हरि ओम शर्मा ने दी है।

About Samar Saleel

Check Also

अनूठा है सीएमएस का बाल फिल्मोत्सव, छात्रों-शिक्षकों व अभिभावकों की आम राय

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल कानपुर रोड ऑडिटोरियम में चल रहे अन्तर्राष्ट्रीय बाल फिल्मोत्सव में 91 ...