Breaking News

पहली पाली की परीक्षा समाप्त, अभ्यर्थी बोले- जनरल स्टडीज और रीजनिंग रही थोड़ी कठिन

लखनऊ:  यूपी पुलिस में सिपाही नागरिक पुलिस के 60,244 पदों पर सीधी भर्ती के लिए प्रदेश के अलग-अलग केंद्रों पर आयोजित परीक्षा की पहली पाली समाप्त हो गई। लखनऊ में 81 केंद्रों पर परीक्षा आयोजित की गई। इसके लिए 39062 परीक्षार्थी पंजीकृत थे जिसमें से 10947 परीक्षार्थियों परीक्षा नहीं दी। 81 केंद्रों पर पहली पाली में 28115 परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी। इस दौरान प्रशासन परीक्षा को सम्पन्न कराने के लिए पूरी तरह सक्रिय नजर आ रहा है। यूपी डीजीपी प्रशांत कुमार खुद लखनऊ के गोमती नगर स्थित गवर्नमेंट गर्ल्स इंटर कॉलेज में परीक्षा और सुरक्षा की तैयारी का जायजा लेने पहुंचे।

केंद्र का जायजा लेकर निकले डीजीपी ने कहा कि पूरी यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा को सकुशल संपन्न कराने में लगी है। किसी भी विभाग का कोई भी अधिकारी या कर्मचारी परीक्षा गड़बड़ी में लिप्त होगा तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। एसटीएफ और इंटेलिजेंस समेत सभी एजेंसियां परीक्षा सकुशल संपन्न कराने में जुटी हैं। पेपर लीक को लेकर अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर सख्त कार्रवाई की जा रही है। कहीं से किसी तरह की गड़बड़ी की कोई सूचना नहीं है।

हरदोई से लखनऊ परीक्षा देने आईं काजल पांडेय ने बताया कि पिछली बार के मुकाबले इस बार गणित और हिंदी सामान्य थी जबकि जनरल स्टडीज और रीजनिंग थोड़ी कठिन थी। औरैया से लखनऊ परीक्षा देने आये शिवम कुशवाहा ने बताया कि जीके के सवाल कठिन थे। जिसने भी रेगुलर पढ़ाई नहीं की होगी उसको बहुत ज्यादा दिक्कत हुई होगी। शिवम ने गणित के भी कुछ सवाल कठिन बताए। बातचीत में अभ्यर्थियों ने कहा कि इस बार परीक्षा केंद्रों भीतर भी कड़ी निगरानी है। परीक्षा केन्द्र में प्रवेश से पहले उनकी तालशी भी सख्ती से हुई है। इसके साथ ही एडमिट कार्ड का मिलान करते हुए आईडी से फोटो का भी मिलान किया गया है।

About News Desk (P)

Check Also

रामगंगा बैराज में चार शव मिलने से मचा हड़कंप, एनडीआरएफ की मदद से निकाले गए

बरेली के भमोरा थाना क्षेत्र में रामगंगा बैराज में चार शव फंसे मिले। सूचना पर पुलिस ...