Breaking News

बुखार से पांच वर्षीय बच्ची की मौत, हालत गंभीर होने पर छह बच्चे किए गए भर्ती

एटा: उत्तर प्रदेश के एटा में बुखार अब तेजी से पांव पसारने लगा है। मेडिकल कॉलेज से लेकर निजी नर्सिंग होम में बुखार के मरीज लगातार पहुंच रहे हैं। मेडिकल कॉलेज की इमरजेंसी में सोमवार को पांच वर्षीय बच्ची को परिजन लेकर आए। जिसे बुखार बताया। परीक्षण के बाद चिकित्सक ने बच्ची को मृत बता दिया। वहीं, वार्ड में छह बुखार के पीड़ित बच्चे भर्ती किए गए हैं।

कोतवाली देहात क्षेत्र के गांव पृथ्वीराजपुर निवासी राजकुमार की 5 वर्षीय बेटी वैष्णवी को रविवार से उल्टी व बुखार आने की शिकायत हुई। परिजन ने एक निजी चिकित्सक को दिखाकर बच्ची का उपचार कराया। हालत बिगड़ने पर वह सोमवार सुबह 9 बजे मेडिकल कॉलेज की इमरजेंसी में लेकर आए। यहां चिकित्सक ने बच्ची को मृत बता दिया।

दूसरी ओर इमरजेंसी में रविवार रात से सोमवार तक 11 बुखार के पीड़ित पहुंचे। सभी को वार्ड में भर्ती कर उनका उपचार किया गया। वहीं बच्चा वार्ड की बात करें तो यहां सोमवार को 14 बच्चे वार्ड में भर्ती थे। इनमें से छह बच्चे बुखार को लेकर भर्ती थे। अन्य बच्चे उल्टी व दस्त से पीड़ित थे।

चिकित्सक को तत्काल दिखाएं
मेडिकल कॉलेज के इमरजेंसी प्रभारी डॉ. माधवेंद्र प्रताप ने बताया कि 104 डिग्री तक तेज बुखार, सिरदर्द, आंखों में दर्द, उल्टी, जी मिचलाना, चक्कर, हाथ-पैर व जोड़ों में दर्द ये लक्षण वायरल बुखार के हैं। ऐसे लक्षण होने पर सतर्क हो जाएं। बिना देरी किए चिकित्सक को दिखाएं।

About News Desk (P)

Check Also

नया जिला बनने की अटकलों को लगा विराम, शासन ने कहा – ऐसा कोई प्रस्ताव विचाराधीन नहीं

लखनऊ:  यूपी में नया जिला बनने की अटकलों को विराम लग गया है। शासन ने ...