Breaking News

कोहरे की वजह से एयर इंडिया की जयपुर जाने वाली फ्लाइट कैंसिल

खराब मौसम और कोहरे का असर घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर देखने को मिल रहा है। दिल्ली एयरपोर्ट से 28दिसंबर को जहां कई विमानों नेदेर से उड़ान भरी तो कई तय समय पर लैंड नहीं कर पाए। दिल्ली एयरपोर्ट से पोर्टब्लेयर जाने वाली एयर इंडिया की फ्लाइट AI485 जहां एक घंटे 10 मिनट की देरी से उड़ान भरी वहीं भोपाल जाने वाली फ्लाइट AI435 करीब दो घंटे की देरी से उड़ान भरी। एयर एशिया की इंदौर जाने वाली व इंडिगो की इंफाल जाने वाली फ्लाईट ने भी देरी से उड़ान भरी। इससे यात्रियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

कोहरे की वजह से एयर इंडिया की जयपुर जाने वाली फ्लाइट संख्या AI9843 को कैंसिल करना पड़ा। कोलकाता जाने वाली विस्तारा की फ्लाइट UK747, धर्मशाला, लेह और देहरादून जाने वाली एयरइंडिया की उड़ानें भी सुबह लेट थीं।

वहीं भाषा के मुताबिकशनिवार को सुबह घने कोहरे के कारण दिल्ली हवाईअड्डे से चार विमानों का मार्ग परिवर्तित कर दिया गया। हवाईअड्डे के एक अधिकारी ने बताया कि विमान सीएटी 3 बी शर्तों के तहत उड़ान भर रहे हैं, जिसका मतलब है कि रनवे की दृश्यता सीमा 50 मीटर से 175 मीटर के बीच है।अधिकारी ने बताया, ”आज सुबह आठ बजकर 52 मिनट तक हवाईअड्डे से चार विमानों का मार्ग परिवर्तित किया गया है।

ट्रेनों पर कोहरे की मार

घने कोहरे की सबसे ज्यादा मार रेल यात्रियों पर पड़ी है। शनिवार यानी 28 दिसंबर को कोहरे की वजह से 49 सुपर फास्ट ट्रेनें 7 घंटे तक की देरी से चल रही हैं। वहीं हजरत निजामुद्दीन से सिकंदराबाद जाने वाली 12286 दुरंतो एक्स्प्रेस 10 घंटे की देरी से चल रही है। इसके अलावा 10 राजधानी एक्स्प्रेस सुपर फास्ट ट्रेनें भी 5 घंटे तक की देरी से चल रही हैं। कोहरे की वजह से रेलवे ने 28 दिसंबर को कैंसिल कर दी है, जिनमें हॉली डे स्पेशल, सुपर फास्ट, मेल पैसेंजर भी हैं। 12572 हमसफर एक्सप्रेस, 12226 कैफियत एक्सप्रेस, 12328 उपासना एक्सप्रेस, 12369 कुंभ एक्सप्रेस और12393 संपूर्णक्रांति एक्सप्रेस जैसी महत्वपूर्ण सुपरफास्ट ट्रेनें भी कोहरे के चलते 28 दिसंबर को रद्द कर दी गई हैं।

घने कोहरे से यातायात पर असर हो सकता है

सर्दी के साथ उत्तर और पूर्वी भारत में घने कोहरे की चेतावनी भी जारी की गई है। 30 दिसंबर के बाद अगले 4-5 दिनों तक दिल्ली, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, ओडिशा, असम, मेघालय, नगालैंड, मणिपुर, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, उत्तर प्रदेश, उत्तरी राजस्थान, उत्तरी मध्यप्रदेश, बिहार, झारखंड, मिजोरम और त्रिपुरा में कई स्थानों पर कोहरे के चलते यातायात प्रभावित हो सकता है।

About News Room lko

Check Also

उत्‍तर रेलवे के महाप्रबंधक शोभन चौधुरी ने कार्य प्रगति की समीक्षा की

• स्टेशनों पर यात्री सुविधाओं की समीक्षा • ग्रीष्मकालीन भीड़ की व्यवस्थाओं पर बल • ...