Breaking News

एनजीटी के दिशा निर्देशों का हर हाल में हो पालन: जिलाधिकारी

औरैया। जिलाधिकारी अभिषेक सिंह की अध्यक्षता में जिला वृक्षारोपण एवं पर्यावरण समिति की बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित की गई। जिलाधिकारी ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि पर्यावरण को संतुलित बनाये रखने में संबंधित विभागीय अधिकारी अपना सहयोग प्रदान करे, पर्यावरण का स्वच्छ बनाने में हम सभी को अपनी भूमिका अदा करनी चाहिए। इसके साथ ही समिति की सदस्यों द्वारा भी सौपे दायित्वों का निर्वहन करते हुए आम जनमानस में पर्यावरण के प्रति जागरूकता लाई जाये। जिलाधिकारी ने कहा कि जनपद में चलने वाले सभी ईंट भट्टों की सूचना उपलब्ध करायी जायें।

जिलाधिकारी ने सभी विभागों को पर्यावरण के प्रति प्रभावी कदम उठाने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा स्वास्थ्य विभाग नगर विकास आदि विभागों द्वारा अपशिष्टों का बेहतर निपटान किया जायें। प्रभागीय वनाधिकारी सुंदरेशा ने सभी संबंधित विभागों से कहा कि वे अपने द्वारा कराये गये वृक्षारोपण से संबंधित रख-रखाव, जियो टैगिंग आदि की समीक्षा अपने स्तर से करें। सभी विभाग इसकी रिर्पोट वन विभाग को भेजें।

जिलाधिकारी ने कहा कि सभी प्रकार के प्रदूषणों को रोकने के लिए एनजीटी के दिशा निर्देशों का पालन हर हाल में किया जायें। पराली जलाने आदि घटनाओं पर सख्ती से रोक लगाई जाए।इस दौरान उपनिदेशक कृषि, जिला विद्यालय निरीक्षक सहित संबधित अधिकारी उपस्थित रहें।

रिपोर्ट-अनुपमा सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

बड़ौत में विजय संकल्प रैली में पहुंचे जयंत और पत्नी चारू चौधरी, मंच से जमकर गरजे सीएम योगी

सीएम योगी आदित्यनाथ और रालोद अध्यक्ष चौधरी जयंत सिंह के साथ ही चारू चौधरी आज ...