Breaking News

मॉनसून में अपने चेहरे की त्वचा का रखे ख़ास ख्याल, फॉलो करें ये सिंपल टिप्स

भीषण गर्मी के बाद मॉनसून के आते ही लोगों को राहत का एहसास हुआ है। राहत के साथ-साथ ये मॉनसून अपने साथ कुछ बीमारियों को भी लेकर आता है जिसे हमें खास तौर पर बचने की जररूत होती है।

बारिश में भीगना हर किसी को पसंद आता है लेकिन इसी बारिश से हमारे स्वास्थ्य को हमारे बालों और हमारे स्किन को काफी नुकसान भी पहुंचता है। बारिश का एहसास जितना अच्छा लगता है उतना ही ज्यादा मुश्किल होता है इस मौसम में खुद की केयर करना। आज हम मॉनसून के सीजन में स्किन केयर की बात करेंगे।

डबल क्लींजिंग आपके चेहरे को दो क्लींजर से अच्छी तरह साफ करने में मदद करती है. इसमें एक ऑयल बेस्ड क्लींजर होता है और दूसरा वॉटर बेस्ड क्लींजर होता है. ऑयल बेस्ड क्लींजर ऑयल बेस्ड क्लींजर मेकअप, सनस्क्रीन और प्रदूषण के कारण होने वाली अशुद्धियों को दूर करने में मदद करता है. वॉटर बेस्ड क्लींजर पसीने को हटाने और सुस्त त्वचा को फिर से एनर्जेटिक बनाने में मदद करता है.

अपनी हथेली पर ऑयल बेस्ड क्लींजर लगाकर शुरुआत करें और अपनी उंगलियों से गोलाकार मोशन में धीरे से मालिश करें. गुनगुने पानी का इस्तेमाल करते हुए क्लींजर को अपने चेहरे से धो लें. इसके बाद वॉटर बेस्ड क्लींजर को पहले की तरह ही लगाएं.

About News Room lko

Check Also

स्किन केयर रूटीन में शामिल करें सनफ्लावर सीड ऑयल मिलेंगे ये फायदें

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें हम अपनी स्किन केयर रूटीन को मेंटेन करने ...